Move to Jagran APP

झारखंड में बेखाैफ तस्‍कर: बालू लदे हाइवा का पीछा कर रहे एसडीओ को कुचलने का प्रयास, बाल-बाल बची जान

राज्य में पशु और बालू तस्कर इस कदर बेखौफ हैं कि उन्‍हें पुलिस व प्रशासन का कोई डर नहीं है। इसी क्रम में शनिवार को खूंटी के एसडीओ ने बालू लादकर जा रहे हाइवा का पीछा करने की कोशिश की तो उन्‍हें बीच सड़क कुचलने का प्रयास किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 18 Apr 2023 05:16 PM (IST)Updated: Tue, 18 Apr 2023 05:16 PM (IST)
अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान का फाइल फोटो।

जासं, खूंटी। खूंटी के एसडीओ को बीच सड़क पर कुचलने का प्रयास किया गया, जिसमें वह बाल-बाल बच गए। कर्रा थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात अवैध तरीके से बालू लादकर जा रहे हाइवा का पीछा करने के क्रम में यह घटना हुई। खूंटी के अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान के वाहन को हाइवा द्वारा कुचलने की कोशिश के बाद पूरा प्रशासनिक अमला रेस हो गया है।

loksabha election banner

हाइवा की कर ली गई है पहचान

उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि एसडीओ के साथ की गई इस दुस्साहसिक घटना में शामिल वाहन चालक और संलिप्त लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। हाइवा की पहचान कर ली गई है। घटना को अंजाम देने के बाद हाइवा भाग निकला, जिसे पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि हाइवा का नंबर जेएच02एवाई-2313 है। उसके विरुद्ध कर्रा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

एसडीओ के वाहन चालक की सूझबूझ से वह बच निकले

तोरपा-कर्रा रोड में शनिवार देर रात अनुमंडल पदाधिकारी बालू के अवैध कारोबार के विरुद्ध अभियान पर निकले थे। तोरपा से कर्रा जा रहे बालू लदे हाइवा को रुकने को कहा गया, तो चालक तेज रफ्तार में भागने लगा। इस पर एसडीओ भी अपने वाहन से भाग रहे हाइवा का पीछा करने लगे। लोधमा के समीप राम लाइन होटल के पास अचानक दूसरे हाइवा ने एसडीओ के वाहन को कुचलने का प्रयास किया। हालांकि, चालक की सूझबूझ से एसडीओ सुरक्षित बच निकले।

राज्य में हिंसक हो चुके हैं बालू और पशु तस्कर

राज्य में पशु और बालू तस्कर बेखौफ हैं। उनमें कानून का भय नहीं है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 6 महीने में आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों को ये तस्कर कुचलने की कोशिश कर चुके हैं। चेकिंग के दौरान मरने-मारने पर उतारू हो जाते हैं।

पूर्व में भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले

5 जनवरी 2023 : चौपारण में बालू माफिया ने बीडीओ प्रेमचंद सिन्हा व एएसआइ राम महतो को ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की थी।

3 फरवरी 2023 : रांची के राहे प्रखंड में अंचलाधिकारी महेंद्र छोटन को बालू तस्करों ने हाइवा से कुचलने की कोशिश की। बाल-बाल बचे।

12 नवंबर 2022 : गढ़वा के बिशुनपुरा में बालू तस्करों ने एसडीओ आलोक कुमार व सीओ निधि रजवार को कुचलने का प्रयास किया।

12 दिसंबर 2022 : देवघर के मधुपुर अनुमंडल में बालू तस्करों ने थाना प्रभारी हीरालाल तुबिद व अन्य पुलिसकर्मियों से मारपीट की थी।

24 दिसंबर 2022 : गुमला में बालू लेकर जा रहे हाइवा ने एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल को कुचलने की कोशिश की थी।

20 जुलाई 2022 : रांची के तुपुदाना में पशु तस्करों ने महिला दारोगा संध्या तोपनो को कुचल कर मारा।

21 जुलाई 2022 : गुमला के रायडीह में पशु तस्करों ने पुलिस टीम को कुचलने का प्रयास किया। एएसआइ प्रसिद्ध तिवारी जख्मी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.