Move to Jagran APP

Jamtara Weather:जामताड़ा में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश, गर्मी से मिली राहत लेकिन फसलों को पहुंचा नुकसान

Jamtara Weather News Update सोमवार को दोपहर बाद जामताड़ा समेत आसपास के इलाके में तेज हवा के साथ मूसलधार बारिश हुई। दिनभर उमस भरी गर्मी के बाद हुई बारिश के बाद लोगों ने गर्मी से राहत तो महसूस की लेकिन इस दौरान तकरीबन डेढ़ घंटे तक जनजीवन अस्तव्यस्त रहा।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Mon, 15 May 2023 07:52 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2023 07:52 PM (IST)
Jamtara Weather:जामताड़ा में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश, गर्मी से मिली राहत लेकिन फसलों को पहुंचा नुकसान
Jamtara Weather News Update: मूसलधार बारिश के साथ चली 30 से 40 किमी तेज हवा, जनजीवन अस्तव्यस्त।

जामताड़ा, जागरण संवाददाता। Jamtara Weather News Update: सोमवार को दोपहर बाद जामताड़ा समेत आसपास के इलाके में तेज हवा के साथ मूसलधार बारिश हुई। दिनभर उमस भरी गर्मी के बाद हुई बारिश के बाद लोगों ने गर्मी से राहत तो महसूस की, लेकिन इस दौरान तकरीबन डेढ़ घंटे तक जनजीवन अस्तव्यस्त रहा।

loksabha election banner

तेज हवा ने पेड़ों और फसलों को पहुचाया नुकसान

कई इलाकों में तेज हवा की वजह से पेड़ उखड़ गए और टहनियां टूटकर सड़क पर जा गिरीं। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हवा चली। जिसका असर आम समेत अन्य फलदार फसलों पर पड़ी। इस तेज हवा के प्रकोप से आम की फसल को भारी नुकसान हुआ है। साथ ही सब्जी की लता वाली पैदावार को भी नुकसान पहुंचा है।

बारिश को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान जामताड़ा के साथ ही धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, देवघर, पाकुड़ व संताल समेत राज्य के कई हिस्से में तेज हवा व गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के वरीय मौसम विशेषज्ञ अभिषेक आनंद के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम में बदलाव के ऐसे संकेत बरकरार रहने के आसार हैं।

पूरे हफ्ते ऐसा ही रहेगा मौसम का मिजाज

पूर्वानुमान के अनुसार पूरे हफ्ते मौसम के मिजाज में यह बदल देखने को मिल सकता है। 15 मई को राज्य के उत्तर पूर्वी, पश्चिमी और निकटवर्ती भागों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। 16 व 17 को भी राज्य के कई हिस्से में गरज के साथ बारिश की संभावना है। 21 मई तक मौसम के रुख में बदलाव का यह दौर जारी रहेगा।

कहीं घर पर पेड़ गिरा तो कहीं बिजली के तार टूटे

बारिश के साथ चली तेज हवा की वजह से नारायणपुर प्रखंड के मदनडीह पंचायत के तेतुलियाटांड़ गांव में कमल मुर्मू के घर पर एक बड़ा डूमर का पेड़ व बिजली का पोल गिर गया। इससे घर को नुकसान हुआ, लेकिन गनीमत रही कि उनके सभी स्वजन सुरक्षित बच गए।

बिजली का खंभा गिरने से गांव में बिजली गुल हो गई है। कमल मुर्मू ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। वहीं, जामताड़ा, पबिया, नाला, कुंडहित, मिहिजाम, फतेहपुर समेत अन्य क्षेत्र में भी तेज हवा के साथ हुई बारिश की वजह से बागवानी समेत अन्य फसलों को काफी नुकसान हुआ है।

पांच दिनों का मौसम पूर्वानुमान

15 मई: अधिकतम पारा 39 न्यूनतम 26

16 मई : अधिकतम पारा 41 न्यूनतम 27

17 मई: अधिकतम पारा 39 न्यूनतम 27

18 मई: अधिकतम पारा 38 न्यूनतम 25

19 मई : अधिकतम पारा 38 न्यूनतम 26


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.