Move to Jagran APP

XLRI Placement Package : एक्सएलआरआइ के हर छात्र को दो महीने के समर इंटर्नशिप में मिलेंगे 7-7 लाख रुपए

XLRI Placement Package देश की सर्वश्रेष्ठ बी स्कूल में शुमार जमशेदपुर स्थित एक्सएलआरआई के छात्रों को अगले दो महीने में छप्पड़ फाड़ कमाई होने जा रही है। दो महीने समर इंटर्नशिप में हर छात्र को सात-सात लाख रुपए का पैकेज मिला है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 05:40 PM (IST)
XLRI Placement Package : एक्सएलआरआइ के हर छात्र को दो महीने के समर इंटर्नशिप में मिलेंगे 7-7 लाख रुपए
XLRI Placement Package : एक्सएलआरआइ के हर छात्र को दो महीने के समर इंटर्नशिप में मिलेंगे 7-7 लाख रुपए

जासं, जमशेदपुर : जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (XLRI) ने बिजनेस मैनेजमेंट और मानव संसाधन प्रबंधन कार्यक्रमों के 470 छात्रों (202़1-23 बैच) के लिए अपनी समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट प्रक्रिया (SIP) को पूरा करने की घोषणा मंगलवार को की है। यह प्लेसमेंट एक्सएलआरआई जमशेदपुर और दिल्ली-एनसीआर दोनों परिसर छात्रों के लिए थी। इसमें BFSI (बैंकिंग, फाइनांनसियल सर्विस, इंश्यूरेंस) क्षेत्र में दो महीने के लिए उच्चतम छात्रवृत्ति की पेशकश 6.8 लाख रुपए होने की बात बताई गई है।

prime article banner

महामारी के बीच भी एक्सएलआरआइ ने पूरे बैच के लिए मध्यम छात्रवृत्ति 1.27 लाख प्रति माह किया और औसत छात्रवृत्ति 1.28 लाख प्रति माह का ऑफर प्रदान किया गया। यह पिछले वर्ष की तुलना में 16 प्रतिशत और 5 प्रतिशत से अधिक है। इस समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट प्रक्रिया में शीर्ष भर्तीकर्ता के रूप में अमेजॉन, द बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, बैन एंड कंपनी, एक्सेंचर स्ट्रैटेजी, प्राइसवाटरहाउस कूपर्स, डेलॉइट, आदित्य बिड़ला समूह और एचयूएल थे।

टॉप 10 पर्सेंटाइल छात्रों के लिए औसत मासिक छात्रवृत्ति 1 लाख 82 हजार रुपए प्रति माह, जबकि शीर्ष 25 पर्सेंटाइल छात्रों के लिए औसत छात्रवृत्ति 1 लाख 63 हजार 500 रुपए प्रति माह बताई गई।

कंसल्टिंग और एडवाइजरी फर्मो ने दिखाई सबसे ज्यादा दिलचस्पी

समर इंटर्नशिप के आंकड़ो के अनुसार सबसे ज्यादा ऑफर कंसल्टिंग और एडवाइजरी, बिक्री और विपणन और बीएफएसआइ की ओर से प्रदान किए गए। कंसल्टिंग और एडवाइजरी फर्मों ने बैच के लगभग 25 प्रतिशत छात्रों को ऑफर दिए, जबकि आईटी और ई-कॉमर्स फर्मों ने बैच के 22 प्रतिशत लोगों की भर्ती की। फास्ट मूविंग कंज्यूमर गूड्स (FMCG) ने बैच के 17 प्रतिशत लोगों की भर्ती की, जबकि बीएफएसआइ ने अपनी कुछ सबसे प्रतिष्ठित पदों के लिए बैच के चुनिंदा 10 प्रतिशत लोगों की भर्ती की।

समर प्लेसमेंट में टूटे सभी रिकार्ड : कनगराज

एक्सएलआरआइ के प्लेसमेंट सेल के चेयरपर्सन प्रोफेसर एक कनगराज ने समर प्लेसमेंट को जानकारी दी है कि यह प्लेसमेंट सफल रहा और इसने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। आर्थिक पुनरुत्थान के वर्तमान चरण में यह एक उत्कृष्ट प्रदर्शन है। हम सभी प्रतिष्ठित संगठनों के लिए एक्सएलआरआई से अपनी अगली पीढ़ी के बिजनेस लीडर्स की भर्ती के लिए और इस महत्वपूर्ण यात्रा में उनके निरंतर समर्थन के लिए फैकल्टी, स्टाफ और छात्रों के लिए बेहद आभारी हैं। इस प्लेसमेंट कार्य को सफलतापूर्वक संचालन के लिए व्रिशांक, अभिनव, अंकिता, अपूर्वा, हर्ष, मंजू, मानसि, रिशभ, रुचि, सांचि, साबा, संजीत, सागर, विदुशी का योगदान सराहनीय रहा।

एक नजर में एक्सएलआरआइ 2021 का समर इंटर्नशिप

  • सबसे ज्यादा ऑफर कंसल्टिंग क्षेत्र से। इसमें बीसीजी, बैन, एक्सेंचर स्ट्रैटेजी जैसी कंपनियों ने दिए 127 ऑफर
  • बीएफएसआइ क्षेत्र में सर्वोच्च छात्रवृत्ति 3.4 लाख प्रतिमाह, औसत पैकेज में पिछले वर्ष की तुलना में 5 प्रतिशत अधिक
  • टॉप 10 पसेंटाइल के लिए 1,82,000 रुपए तथा टॉप 25 परसेंटाइल के लिए 1,63, 500 रुपए प्रतिमाह का ऑफर

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.