Move to Jagran APP

Work From Home : टाटा स्टील, टीसीएस सहित इन कंपनियों ने किया वर्क फ्रॉम होम खत्म, देखिए पूरी सूची

Work From Home कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी कम हो चली है। ऐसे में कॉरपोरेट कंपनियां जहां वर्क फ्रॉम होम खत्म करने जा रही है वहीं ऑफिस खोलने की तैयारी भी कर रही है। जरूरत के हिसाब से कंपनियां कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने लगी है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 09:15 AM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 09:15 AM (IST)
Work From Home : टाटा स्टील, टीसीएस सहित इन कंपनियों ने किया वर्क फ्रॉम होम खत्म, देखिए पूरी सूची
Work From Home : टाटा स्टील, टीसीएस सहित इन कंपनियों ने किया वर्क फ्रॉम होम खत्म, देखिए पूरी सूची

जमशेदपुर : देश में कोविड 19 का संक्रमण जब फैलना शुरू हुआ तो टाटा स्टील, टीसीएस, गूगल, नेस्ले, कोका कोला, गोदरेज कंज्यूमर, डाबर, एमवे सहित देश के शीर्ष कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को उनके

loksabha election banner

टाटा स्टील

टाटा स्टील के प्रवक्ता का कहना है कि कोविड 19 का प्रकोप जब शुरू हुआ तो कंपनी में एजाइल वर्क सिस्टम को प्रभावी किया गया। जिसके तहत उन्हें घर से ही काम करने की सुविधा दी गई। हालांकि अब हमारे 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों ने वैक्सीन ले लिया है जिनमें 70 प्रतिशत का डबल डोज भी पूरा हो चुका है। इसके बावजूद हम अपने कर्मचारियों को यह सुविधा दे रहे हैं कि वे वर्क फ्रॉम होम में रहें या कार्यालय आकर काम करें। हालांकि घर से काम करने वाले कर्मचारियों को कहा जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर उन्हें ऑफिस बुलाया जा सकता है।

गूगल

गूगल कंपनी का कहना है कि भले ही सेकेंड वेव का संक्रमण काफी कम हो गया हो लेकिन तीसरे वेव का प्रकोप पर अब भी असंमजस्य है। ऐसे में अगले आदेश तक कर्मचारियों को जनवरी 2022 तक वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जा रही है। कर्मचारी जब भी ऑफिस आएंगे, उन्हें 30 दिन की छुट्टी मिलेगी।

नेस्ले

पैकेज्ड फूल बनाने वाली कंपनी नेस्ले के चेयरमैन सुरेश नारायण का कहना है कि हम अपने कर्मचारियों को यह ऑप्शन दे रहे हैं कि वे घर से काम करें या ऑफिस आकर काम करना चाहते हैं, यह उनकी पसंद होगी। अगले कुछ माह तक कर्मचारियों को यह सुविधा मिलेगी, जब तक कि उन्हें कॉल कर बुलाया नहीं जाता।

 

गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट

इस कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव सुनील कटारिया का कहना है कि हम अपने कर्मचारियों को अब भी घर से ही काम करने की सुविधा प्रदान कर रहे हैं। भले ही उनहोंने एक या दो कोविड 19 का वैक्सीन क्यों न ही ले लिया हो। क्योंकि तीसरे वेव को लेकर कर्मचारियों में अब भी ऑफिस आने को लेकर थोड़ी हिचकिचाहट है। हालांकि अगले माह से त्योहारों का सीजन शुरू हो रहा है।

पेप्सीको

इस कंपनी की की चीफ एचआर अधिकारी पवित्रा सिंह का कहना है कि हम कर्मचारियों के लिए नई एचआर पॉलिसी, वर्क फॉर वर्क्स का विकल्प दे रहे हैं। वहीं, एक बड़े समूह के एचआर प्रमुख का कहना है कि हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं इसलिए हम कर्मचारियों को ही विकल्प दे रहे हैं कि वे खुद इस पर निर्णय लें। हालांकि कई राज्यों में सरकार 50 प्रतिशत वर्कफ्रोस के साथ काम करने का विकल्प दे रही है।

एमवे

इस कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि भले ही हमारे स्टोर वर्तमान में ही खुले हैं लेकिन हम अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सुविधा दे रहे हैं। हालांकि यह सुविधा तब तक रहेगी जब तक काम बाधित न हो या किसी कर्मचारी की अनुपस्थिति में संबधित काम को करने वाला कोई नहीं। क्योंकि त्योहारी मौसम में स्टोर में ग्राहकों की भीड़ भी बढ़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.