Move to Jagran APP

टीचर ने डंडे से पीटकर आधा दर्जन छात्रों को किया घायल, घर में न बताने की दी चेतावनी, दर्द से कराह रहे बच्‍चे

शिक्षिका की पिटाई से छात्र-छात्राओं के शरीर व हाथ-पैर पर गहरे निशान पड़ चुके हैं। बच्‍चे दर्द से कराह रहे हैं। कुछ तो सो तक नहीं पा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है लेकिन आरोपित शिक्षिका ने कहा है कि उन्‍होंंने हल्‍का बल प्रयोग किया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 09 Dec 2022 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 01:10 PM (IST)
स्‍कूल में शिक्षिका की पिटाई से आधा दर्जन बच्‍चे हुए घायल

पोटका, संसू। नई शिक्षा नीति के तहत बच्चों को खेल-खेल में पढ़ाना है, लेकिन प्रखंड के हेंसड़ा पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय बड़ा बागलता (Primary School Bada Bagalta) में गुरुवार को एक शिक्षिका ने डंडे से पिटाई कर लगभग आधा दर्जन छात्रों को घायल कर दिया। अभिभावक मानिक दास व मोती दास ने शिक्षिका जूली बारला पर आरोप लगाया है कि उन्होंने डंडे से मारकर लगभग आधा दर्जन छात्रों को घायल कर दिया है।

loksabha election banner

बच्‍चों के शरीर पर पड़े मारने के गहरे निशान

पिटाई के कारण छात्र राहुल सरदार दर्द से कराह रहा है। वह ठीक से सो भी नहीं पा रहा है। डंडे से की गई पिटाई के बाद संजना दास, संजना करुआ, इशिता करुआ आदि छात्र-छात्राओं के शरीर व हाथ-पैर पर गहरे निशान पड़ चुके हैं। अभिभावकों ने यह भी आरोप लगाया कि शिक्षिका जूली बारला ने छात्रों को चेतावनी दी है कि घर में माता-पिता को मारपीट की जानकारी देंगे तो उन्हें स्कूल से निकाल दिया जाएगा।

प्रधानाध्यापक ने कैंची से काटा तिरंगा, बच्चों से पोंछा बनाने को कहा, स्‍कूल में जमकर हुआ हंगामा

बच्‍चाें को खेल-खेल में है पढ़ाना: बीईईओ

इस मसले पर बीईईओ (Block Education Extension Officer) अनिल कुमार वर्मा ने बताया, खेल-खेल में ही बच्चों को पढ़ाना है। मारपीट नहीं करना है। मारपीट की गई है तो गलत है। मैने सीआरपी ( Cluster Resource Persons) को स्कूल भेजकर इस मामले की जांच करने का निर्देश दिया है।

आरोपित शिक्षिका जूली ने दी सफाई 

शिक्षिका जूली बारला (Julie Barla) ने इस पर सफाई देते हुए कहा, छात्र समय पर विद्यालय नहीं आते हैं। अधिकांश छात्र अनुपस्थित रहते हैं। पढ़ाई नहीं करते हैं। इसलिए मैंने छात्रों पर हल्का बल प्रयोग किया। इन सबके बीच डीईओ (District Education Officer) निर्मला बरेलिया ने बताया, यह मामला काफी गंभीर है। छात्रों को इस तरह से पीटना गलत है। इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

बीआइटी छात्रा हत्याकांड में बिहार के आरा से गिरफ्तार हुआ आरोपित पीयूष, हत्यारे को फांसी की सजा देने की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.