Move to Jagran APP

Railway Job For Sportsman: झारखंड के खिलाड़ियों के लिए रेलवे ने निकाली बड़ी भर्ती, देखिए भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी

Railway Job For Sportsman पूर्वोत्तर रेलवे क्रीडा संघ ने बहाली के लिए आवेदन मांगें हैं। चक्रधरपुर रेल मंडल के हॉकी और एथलीट से जुड़े प्रतिभावान उच्च स्तरीय खेलों में मेडल जितने वाले खिलाडी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 12:25 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 12:25 PM (IST)
Railway Job For Sportsman: झारखंड के खिलाड़ियों के लिए रेलवे ने निकाली बड़ी भर्ती, देखिए भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी
Railway Job For Sportsman: खिलाड़ियों को रेलवे में नौकरी करने का सुनहरा मौका।

चक्रधरपुर, जासं। प्रतिभावान खिलाडियों के लिए रेलवे में बहाली का सुनहरा अवसर है। पूर्वोत्तर रेलवे के क्रीडा संघ ने स्पोर्ट्स कोटे से बहाली को लेकर अधिसूचना जारी की है। चक्रधरपुर रेल मंडल के भी खिलाडियों से इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाते हुए बहाली के लिए आवेदन करने की खिलाडियों से अपील की गई है। चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सह खेल अधिकारी मनीष कुमार पाठक ने बताया है कि पूर्वोत्तर रेलवे क्रीडा संघ ने बहाली के लिए आवेदन मांगें हैं। चक्रधरपुर रेल मंडल के हॉकी और एथलीट से जुड़े प्रतिभावान उच्च स्तरीय खेलों में मेडल जितने वाले खिलाडी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

ये खिलाड़ी बहाली प्रक्रिया में ले सकते हैं हिस्सा

इसके अलावा इस बहाली प्रक्रिया में कुश्ती, वेट लिफ्टिंग, क्रिकेट, कबड्डी, वॉलीबॉल और हैंडबॉल के खिलाडी भी बहाली प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। लखनऊ और गोरखपुर में खिलाडियों का ट्रायल लिया जाएगा। यह ट्रायल विभिन्न खेलों के लिए विभिन्न तिथियों में 23 मई से शुरू होकर 3 जून तक चलेगा। हॉकी के लिए 27 से 26 मई गोरखपुर, जबकि एथलेटिक्स के लिए 2 से 3 जून को लखनऊ में खिलाडियों का ट्रायल लिया जाएगा। इसके लिए चक्रधरपुर के खिलाडी सेरसा सचिव दीनानाथ से संपर्क कर सकते हैं।

साढ़े पांच घंटे में मेगा ब्लाक करक फुट ओवर ब्रिज का गार्डर चढ़ाया गया

चक्रधरपुर। चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में रेल प्रशासन ने साढे पांच घंटे का मेगा ब्लॉक लेकर फुट ओवर ब्रिज का गार्डर तय समय में चढ़ा दिया। ब्लॉक दौरान चक्रधरपुर से गुजरने वाली मालगाडि़यों को तीन नंबर प्लेटफार्म से गुजारा गया। जानकारी के अनुसार रेल प्रशासन ने दोपहर 12:10 बजे से शाम 5:40 बजे तक का ब्लॉक लिया था। फुटओवर ब्रिज का 26 मीटर का 28 मीट्रिक टन का गार्डर चढ़ाने में रेलवे का 140 टन का क्रेन का इस्तेमाल किया गया। वहीं तय में गार्डर चढ़ाने के कार्य में एआरटी, टीआरडी विभाग, इंजीनियरिंग विभाग के अलावा बोकारो के संवेदक आरडीपी कंस्ट्रक्शन के कर्मचारियों का अहम योगदान रहा। ज्ञात हो कि चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के बाहर से लेकर एक, दो, तीन नंबर प्लेटफार्म जाने के लिए तथा तीन नंबर प्लेटफार्म से लोको एफओबी की ओर आने जाने के लिए रेल प्रशासन एक न्यू फुट ओवर ब्रिज का निर्माण यात्रियों के की सुविधा के लिए करा रही है। इस फुट ओवर ब्रिज निर्माण के लिए रेलवे 14 करोड़ रूपये खर्च कर रही है। फुट ओवर ब्रिज की चाैड़ाई तीन मीटर होगी। इस मौके पर एडीआरएम राजीव गुप्ता, एडीआरएम वीके सिन्हा, सीनियर डीईएन वेस्ट प्रियंम शंकर, डीईएन साउथ मनीष गुप्ता, डीएफ़एम आनंद मधुर, एडीएफ़एम विनय कुमार शर्मा, सीनियर डीईएन सेंट्रल रामा कृष्ण, एडीएन सेटलमेंट एचएन पूरन, सीनियर डीईई टीआरडी रंजीत कुमार, सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक, आइओडब्ल़्यू राउत सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.