Move to Jagran APP

Railway Employee Murder: झारखंड के पोसैता रेलवे स्टेशन के पास रेल कर्मचारी की हत्या, मनोहरपुर पुलिस छानबीन में जुटी

Railway Employee Murder झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम के मनोहरपुर थाना इलाके में उमेश कच्छप नामक रेल कर्मी की हत्या कर दी गयी। उसकी लाश रेल लाइन के किनारे मिली। वह पौसेता स्थित क्वार्टर से ड्यूटी के लिए निकला था।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 12:06 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 02:38 PM (IST)
Railway Employee Murder: झारखंड के पोसैता रेलवे स्टेशन के पास रेल कर्मचारी की हत्या, मनोहरपुर पुलिस छानबीन में जुटी
पौसेता में रेलकर्मी की हत्या के बाद घटनास्थल पर जांच पडताल में जुटी पुलिस।

मनोहरपुर (पश्चिमी सिंहभूम), जागरण संवाददाता। चाईबासा जिला के मनोहरपुर थाना क्षेत्र के पोसैता रेलवे स्टेशन के पास बीती रात रेलकर्मी की निर्मम हत्या हुई। मृतक रेलकर्मी पोसैता का रहने वाला उमेश कच्छप था। वह रेलवे में ट्रैकमैन के पद पर कार्यरत था एवं मनोहरपुर में रेल क्वार्टर में रहा करता था। मंगलवार की शाम वह डयूटी जा रहे हैं बोल कर अपने क्वार्टर से निकला। दूसरे दिन बुधवार की सुबह उमेश का शव पोसैता स्टेशन के पास रेल पोल संख्या पीएसटी/1063 के पास रेल लाइन किनारे पडा मिला।

loksabha election banner

इधर घटना की सूचना मिलते ही मनोहरपुर थाना पुलिस बुधवार को घटना स्थल शव बरामद कर पोस्टमार्टम हेतु चक्रधरपुर भेज मामले की छानबीन में जुट गयी है। उमेश कच्छप की हत्या में धारधार हथियार उपयोग किये जाने की संभावना जतायी जा रही है क्योंकि मृतक के गला में धारधार हथियार घोपे जाने का जख्म देखा गया है। पुलिस को अबतक हत्यारा व हत्या का कारण पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने सभी बिन्दुओं पर पड़ताल शुरू कर दिया है।  मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार उमेश कच्छप मंगलवार को शाम सारंडा डीएमयू ट्रेन संख्या 68026 डाउन ट्रेन से मनोहरपुर से पोसैता ड्यूटी के लिए निकला था। देर शाम लगभग 7:30 बजे उमेश को उसके सहयोगी रेल कर्मी के साथ पोसैता रेल स्टेशन पर देखा गया था। सुबह लगभग 7:30 बजे पोसैता रेल स्टेशन व पोसैता रेल फाटक के बीच रेल पोल संख्या पीएसटी/ 1063 के पास रेल लाइन किनारे उसका शव देखा गया। बताया जाता है कि उमेश पोसैता पहुंच कर रात में मेट के पास ड्यूटी में उपस्थिति भी दर्ज नहीं कराया था। संभावना व्यक्त की जा रही है कि रेलकर्मी उमेश कच्छप की हत्या रात्रि 8 बजे के बाद ही अन्यत्र कर रेल लाइन के किनारे शव को छोड़ दिया गया। क्योंकि शव से लगभग 20 मीटर की दूरी पर स्थित पीसीसी सड़क के किनारे जगह जगह खून के धब्बे देखे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.