Move to Jagran APP

Entertainment: अब बॉलीवुड में ग्लैमरस रोल कर धमाल मचाना चाहती है 'दृश्यम'' की अभिनेत्री इशिता दत्ता

फिल्म दृश्यम में अजय देवगन की मासूम सी बेटी का किरदार निभाने वाली जमशेदपुर की इशिता दत्ता ने पहली ही फिल्म में अभिनय का लोहा मनवाया था। बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता की छोटी बहन इशिता अब ग्लैमरस रोल में दिखना चाहती है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 07:49 AM (IST)
Entertainment: अब बॉलीवुड में ग्लैमरस रोल कर धमाल मचाना चाहती है 'दृश्यम'' की अभिनेत्री इशिता दत्ता
बॉलीवुड में ग्लैमरस रोल कर धमाल मचाना चाहती है इशिता।

जमशेदपुर। अजय देवगन अभिनीत फिल्म 'दृश्यम' में अपनी अभिनय को लोहा मनवाने वाली इशिता दत्ता को कौन नहीं जानता। फिल्म अभिनेत्री तनुश्री दत्ता की छोटी बहन इशिता दत्ता हाल ही में 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' के हिंदी रूपांतरण में अभिनय करने के बाद सुर्खियों में आई थीं। यह फिल्म पाउला हॉकिन्स के उपन्यास का हिंदी रूपांतरण है। 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर थी, जिसे दर्शकों से काफी सराहना मिली।

loksabha election banner

जमशेदपुर में जन्मी इशिता दत्ता व उनकी बड़ी बहन तनुश्री दत्ता सोनारी की रहने वाली है। वह कदमा स्थित डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की। हाल ही में मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में इशिता दत्ता ने कहा कि वह 'मजबूत और ग्लैमरस' रोल करना चाहती है। उन्होंने कहा, मैं एक ग्लैमरस अवतार में दिखना चाहती है। लेकिन इस ग्लैमरस अवतार को संतुलित भी रखना चाहती हूं। अभी तक जो मुझे रोल मिले अधिकांश प्रोजेक्ट विनम्र, सरल, थोड़ी से बेचारी वाली रोल में दिखी। अब मैं इसे बदलना चाहती हूं और मजबूत किरदार और भूमिकाएं करना चाहती हूं। यह ग्लैमरस या फिर नन ग्लैमरस हो सकती है।

आइए जानते हैं इशिता दत्ता के बारे में:

  • इशिता दत्ता का जन्म 26 अगस्त 1990 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था।
  • उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा D.B.M.S English school, kadma से पूरी की। इसके बाद मुंबई में मीडिया की स्टडी किया।

  • वह अभिनेत्री और मॉडल तनुश्री दत्ता की बहन हैं, जिन्होंने 2004 में फेमिना मिस इंडिया जीता था।
  • ऐसा कहा जाता है कि तनुश्री ने अपनी बहन इशिता को अनुपम खेर की एक्टर प्रीपेयर्स स्कूल में दाखिला लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके बाद इशिता ने मनोरंजन की दुनिया में अपनी पहचान बना ली।

 

  • दत्ता ने 2012 में तेलुगु फिल्म चाणक्यडु से अपनी शुरुआत की।
  • उसी वर्ष, उन्हें अपनी बहन के साथ, येनिदु मानसली फिल्म में काम करने का अवसर मिला। हालांकि, फिल्म कभी रिलीज नहीं हुई।

 

  • इसके बाद उन्होंने 2013 में स्टार प्लस के सोप ओपेरा एक घर बनाऊंगा के साथ टेलीविजन की दुनिया में दस्तक दी।
  • 2015 की फिल्म दृश्यम से बॉलीवुड में कदम रखा। बाद में उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें फिरंगी, लष्टम पस्टम, सेटर्स जैसी फिल्में प्रमुख हैं।

  • उन्होंने कई टीवी शो में भी अभिनय किया है, जैसे कि रिश्तों का सौदागर - बाजीगर, कौन है?, बेपनाह, आदि। उन्हें आखिरी बार बेपनाह प्यार में देखा गया था।
  • 28 नवंबर 2017 को उन्होंने अपने पूर्व सह-कलाकार वत्सल शेठ से शादी कर ली।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.