जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : देश का स्टील बाजार सुधार की ओर अग्रसर है लेकिन स्थिति ऐसी ही सामान्य बनी रहेगी या अनलॉक 1.0 के बाद बाजार बेहतर होगा? इसकी समीक्षा के बाद ही टाटा स्टील में प्रोडक्शन पर निर्णय लिया जाएगा।

टाटा स्टील के मासिक कार्यक्रम एमडी ऑनलाइन में सोमवार को कंपनी के सेल्स की मासिक जानकारी देते हुए वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिग एंड सेल्स) पीयूष गुप्ता ने यह जानकारी दी। बकौल पीयूष, अनलॉक 1.0 के बेहतर रूझान बाजार से मिलने की उम्मीद है लेकिन स्थिति कितनी जल्दी बेहतर होगी, यह बाजार से आने वाले आर्डर पर निर्भर करता है। हालांकि अप्रैल माह की तुलना में बाजार में डिमांड मई माह में बेहतर ही रहा है। उन्होंने बताया कि टाटा स्टील की ओर से ऑटो सेक्टर की सभी कंपनियों व बिजनेस डीलरों के साथ कंपनी ने नॉलेज शेयरिग, ऑनलाइन कस्टमर रिलेशन, वेबिनार सहित कई ऑनलाइन कार्यक्रम कर यह बताने का प्रयास किया कि कोविड 19 से बचाव कैसे संभव है। वहीं, टाटा स्टील के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने सिक्योरिटी व टीएमएच द्वारा किए जा रहे कार्यो की सराहना की। साथ ही सभी कर्मचारियों को शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क पहनने और हाथों को बार-बार सैनिटाइज करने की सलाह दी। सोमवार को किसी कर्मचारी ने कोई सवाल नहीं किया।

------

सुविधाओं के गलत इस्तेमाल पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई : वीपी

कार्यक्रम के दौरान कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (एचआरएम) सुरेश दत्त त्रिपाठी ने एथिक्स काउज के तहत सभी कर्मचारियों को चेतावनी दी। कहा कि कंपनी प्रबंधन द्वारा सभी कर्मचारियों को जो भी सुविधाएं दी जा रही हैं, कंपनी के नैतिक मूल्यों के तहत उसका सहीं तरीके से अनुपालन करें। यदि कोई कर्मचारी उसका गलत इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। वहीं, एमडी ने भी कहा कि डिजिटलाइजेशन के दौर में आइटी, सेफ्टी व एचआर की टीम हर एक कर्मचारी पर नजर रख रही है इसलिए जो एडवाइजरी जारी की गई है उसका सहीं तरीके से अनुपालन जरूरी है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस