Move to Jagran APP

Jamshedpur Crime News: पति आपराधिक मामलों में जेल में बंद...बाहर पत्नी चला रही नशे का कारोबार...जानिए नशे के सौदागरों का असली खेल

Jamshedpur Crime News महिला का पति अफसर अली कई आपराधिक मामलों का आरोपित है और ब्राउन शुगर के धंधे में अगस्त 2021 से सरायकेला-खरसावां जिले के सरायकेला जेल में बंद है। वह अपने गुर्गो के माध्यम से जेल से रंगदारी वसूली कर रहा है

By Madhukar KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 07:39 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 07:39 AM (IST)
Jamshedpur Crime News: पति आपराधिक मामलों में जेल में बंद...बाहर पत्नी चला रही नशे का कारोबार...जानिए नशे के सौदागरों का असली खेल
Jamshedpur Crime News: पति जेल से चला रहा गुर्गा, पत्नी कर रही नशे का कारोबार।

जमशेदपुर, जासं। शहर की पुलिस ने ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री में सक्रिय महिला सलमा खातून को सीतारामडेरा थाना क्षेत्र भालूबासा के महिमा रेसीडेंसी के तीसरे तल्ले के एक फ्लैट में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। उसके घर से पिस्तौल, सात कारतूस, छह लाख 400 रुपये नगद, 36.3 ग्राम सोने का आभूषण और 20 पुडिया ब्राउन शुगर बरामद किए गए है। महिला पहले आदित्यपुर के मुस्लिम बस्ती और कपाली में ब्राउन शुगर का धंधा करती थी। आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती की निवासी है। सीतारामडेरा के फ्लैट में तीन माह से रहकर नशे का धंधा कर रही थी। वह ड्रग्स पैडलर डाली परवीन की नजदीकी रही है।

loksabha election banner

महिला का पति जेल में बंद

महिला का पति अफसर अली कई आपराधिक मामलों का आरोपित है और ब्राउन शुगर के धंधे में अगस्त 2021 से सरायकेला-खरसावां जिले के सरायकेला जेल में बंद है। वह अपने गुर्गो के माध्यम से जेल से रंगदारी वसूली कर रहा है और रंगदारी की रकम सलमा खातून को उसके गुर्गे लाकर देते थे। उसकी पत्नी घर में पिस्तौल और कारतूस रखती थी जिसका इस्तेमाल रंगदारी मांगने के लिए धमकाने में किए जाते थे।सिटी एसपी के. विजय शंकर ने बताया पुलिस को गोपनीय सूचना मिली थी कि अफसर अली की पत्नी ड्रग्स का धंधा करती है। उसके घर पर बाहरी लोगों का आना-जाना होता है।

छापेमारी में ब्राउन शुगर, पिस्टल, कारतूस बरामद

इसी सूचना पर एएसपी शुभांशु जैन के नेतृत्व में डीएसपी वीरेंद्र कुमार राम और सीतारामडेरा थाना प्रभारी अखिलेश मंडल समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की टीम गठित की गई। टीम में शुक्रवार को छापेमारी की। कई लोग भाग निकले। घर की तलाशी ली गई। सलमा खातून को गिरफ्तार किया गया। घर से ब्राउन शुगर, पिस्टल, कारतूस, रुपये,100 पीस काला रंग का कैरी बैग, तीन मोबाइल, ब्राउन शुगर तौलने को इलेक्ट्रानिक्स तराजू, मैगजीन समेत अन्य सामान बरामद किए गए है। महिला और उसके पति अफसर अली के विरुद्ध सीतारामडेरा थाना में एनडीपीएस एक्ट और रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले में अफसर अली को रिमांड पर लेगी। धंधे में उसके अलावे सलमा खातून का भाई बबन भी शामिल है। आठ हजार रुपये किराया पर फ्लैट लिया था।

पश्चिम बंगाल का व्यक्ति उपलब्ध कराता था ब्राउन शुगर

सलमा खातून से पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली कि पश्चिम बंगाल का व्यक्ति ब्राउन शुगर लाकर उसे देता था। वह बदले में नगद पेमेंट करती थी। वह व्यक्ति चला जाता था। इसके बाद वह फ्लैट से ही ब्राउन शुगर की सप्लाई अपने गुर्गो के माध्यम से कर देती थी। विशेष कर मानगो, साकची, आजादनगर, आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती क्षेत्र में वह नशे की पुड़िया की सप्लाई करती थी। उसके साथ कई लोग शामिल है। बंगाल के व्यक्ति का नाम-पता वह नहीं जानती है। वहीं पुलिस की माने ताे वह सबकुछ जानती है। उसकी तीन मोबाइल जब्त की गई है जिसका सीडीआर निकालने पर सबकुछ सामने आ जाएगा।

भालूबासा से पहले गोलमुरी में था ठिकाना

सलमा खातून भालूबासा से पहले गोलमुरी क्षेत्र में एक फ्लैट में रहती थी। उससे पहले वह आदित्यपुर मुस्लिम बस्ती में रहती थी। पुलिस की दबिश के बाद उसने आदित्यपुर में रहना छोड़ दिया था। वह हर तीन माह में अपना ठिकाना बदल देती थी। सलमा से पुलिस को कई जानकारियां मिली है जिस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.