Move to Jagran APP

ISL 2022-23 : जमशेदपुर एफसी ने किया जीत का दीदार, तस्वीरों में देखें फैंस ने किस तरह मनाई खुशी

ISL 2022-23 आखिरकार जमशेदपुर एफसी ने जीत का दीदार कर ही लिया। पिछले दो मैच से तीन अंक के लिए तरस रही मेजबान टीम ने जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में नार्थ ईस्ट यूनाइटेड को 1-0 से पराजित कर दिया....

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sun, 30 Oct 2022 10:05 PM (IST)Updated: Sun, 30 Oct 2022 10:05 PM (IST)
ISL 2022-23 : जमशेदपुर एफसी ने किया जीत का दीदार, तस्वीरों में देखें फैंस ने किस तरह मनाई खुशी
ISL 2022-23 : जमशेदपुर एफसी ने किया जीत का दीदार

जमशेदपुर : आखिरकार वह पल आ ही गया, जिसका जमशेदपुर एफसी को शिद्दत से इंतजार था। रविवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में खेले गए इंडियन सुपर लीग के एक मुकाबले में मेन आफ स्टील ने नार्थ ईस्ट यूनाइटेड को 1-0 से पराजित कर पूरे तीन अंक अर्जित कर लिए। मैच का एकमात्र गोल करने के लिए कप्तान पीटर हार्टले को हीरो ऑफ मैच घोषित किया गया।

loksabha election banner

अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा जेएफसी

सीजन में पहली जीत से मुख्य कोच ऐडी बूथ्रोयड की टीम जमशेदपुर एफसी ने अंक तालिका में दसवें से छठे स्थान पर छलांग लगा ली है। रेड माइनर्स के तीन मैचों में एक जीत, एक ड्रा और एक हार से चार अंक हो गए हैं। वहीं, मुख्य कोच मार्को बलबुल के हाइलैंडर्स की लगातार चौथी हार है। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड चार मैचों में चौथी हार के कारण शून्य के साथ ग्यारह टीमों की तालिका में फिसड्डी बनी हुई है।

मेजबानों ने 31वें मिनट में पहला गोल किया

मैच का एकमात्र गोल 31वें मिनट में आया, जब कप्तान पीटर हार्टले के डिफ्लेक्शन से मेजबान जमशेदपुर को 1-0 की बढ़त पर ला दिया। टीम को मिली तीसरे कॉर्नर किक पर दाहिने फ्लैंक से ब्राजीली मिडफील्डर वेलिंगटन सिरिनो प्रियोरी ने एक अच्छा फ्लोटर शॉट लगाया और ऑस्ट्रेलियाई फॉरवर्ड हैरी सॉयर ने हैडर से निशाना साधने की कोशिश की लेकिन गेंद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के डिफेंडर से टच होती हुई आगे जा रही थी और इंग्लिश सेंटर-बैक हार्टले ने दाहिने पैर से अंतिम टच देकर अपना काम पूरा किया, जबकि गोलकीपर मिरशाद मिचु के पास ज्यादा कुछ करने का अवसर नहीं था।

गेंद पर कब्जा के मामले में भी आगे रहा जमशेदपुर एफसी

मैच का पहला मेजबान टीम के पक्ष में रहा। अपने कप्तान पीटर हार्टले के गोल और खिलाड़ियों की ओर से बेहतर फुटबॉल खेलने के कारण दबदबा रेड माइनर्स का रहा। गेंद पर नियंत्रण जमशेदपुर के पक्ष में 56 फीसदी रहा। रेड माइनर्स की ओर से 11 शॉट लगाए गए, जिनमें से दो टारगेट पर थे। वहीं, हाइलैंडर्स ने केवल एक शॉट लगाया और वो भी दिशाहीन रहा। इसकी वजह नॉर्थईस्ट यूनाइटेड का जरूरत से ज्यादा डिफेंसिव खेल रहा। लिहाजा, गेंद ज्यादातर समय नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के हाफ में रही और रेड माइनर्स ने उसके ऊपर लगातार दबाव बनाए रखा।

जमशेदपुर एफसी ने घरेलू मैदान पर अपने 28 मैचों में 12वीं जीत हासिल की है। उसने सिर्फ आठ मैच गंवाए हैं और आठ ड्रा खेले हैं। वहीं, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी अभी भी इस स्टेडियम में हीरो आईएसएल मैच जीतने से दूर रह गया। हाइलैंडर्स यहां अपने खेले चौथे मैच में दूसरी बार हारे हैं और उन्होंने दो ड्रा खेले हैं।

आइएसएल में दोनों टीमें के बीच यह 11वां मैच था और रेड माइनर्स ने आज पांचवीं हासिल की है जबकि हाइलैंडर्स ने सिर्फ एक जीता है। पांच मैच ड्रा पर खत्म हुए हैं। हाइलैंडर्स ने पहली बार लगातार चार शुरुआती मैच हारने का अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है। पिछली बार वे 2015 में लगातार तीन शुरुआती मुकाबले हारे थे, हालांकि उन्होंने उस सीजन में चौथे मैच में जीत हासिल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.