Move to Jagran APP

Illegal Sand Mining: पुलिस और टास्क फोर्स का अवैध बालू खनन करने वालों पर शिकंजा, दो हाईवा जब्त

Illegal Sand Mining रांची जिले के सोनाहातु थाना क्षेत्र से बालू से भरे दो हाईवा जा रहे थे जिसे देखकर पुलिस और टास्क फोर्स ने जांच की पुलिस ने ड्राइवर से कागजात मांगे लेकिन ड्राइवर कागज नहीं दिखा पाया और मौके पर हाईवा छोड़कर फरार हो गया।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Mon, 18 Apr 2022 05:34 PM (IST)Updated: Mon, 18 Apr 2022 05:34 PM (IST)
Illegal Sand Mining: पुलिस ने दोनों हाईवा जब्त किया।

ईचागढ़, जासं। ईचागढ़ थाना क्षेत्र में लगातार पुलिस प्रशासन द्वारा अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी किया जा रहा है। जिसकी वजह से अवैध रूप से बालू खनन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। अवैध रूप से बालू खनन को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन दिन रात गश्त कर रहा है। इसी क्रम में कार्रवाई करते हुए पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। उधर अवैध बालू का कारोबार करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस और टास्क फोर्स ने संयुक्त रूप से की कार्रवाई

दरअसल, सिल्ली रांगामाटी सड़क पर पिलीद के पास ईचागढ़ पुलिस और टास्क फोर्स ने अवैध रूप से लदे बालू से भरे दो हाईवा को जब्त कर लिया है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को अहले सुबह पुलिस और टास्क फोर्स ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दो हाईवा को जब्त कर लिया। दरअसल, पुलिस पिछले कुछ दिनों से अवैध बालू खनन करने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है।

पुलिस ने दोनों हाईवा को जब्त किया

दरअसल, रांची जिले के सोनाहातु थाना क्षेत्र से बालू से भरे दो हाईवा जा रहे थे, जिसे देखकर पुलिस और टास्क फोर्स ने जांच की, पुलिस ने ड्राइवर से कागजात मांगे, लेकिन ड्राइवर कागज नहीं दिखा पाया, और मौके पर हाईवा छोड़कर फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस ने हाईवा को जब्त कर लिया।

रांची से बापू लेकर जमशेदपुर जा रहा था ड्राइवर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोनाहातु थाना के कांची नदी घाट से अवैध बालु लेकर जमशेदपुर जा रही थी, जहां पुलिस द्वारा जप्त कर ईचागढ़ थाना में रखा गया है व खनन विभाग को सुचित किया गया है। ऐसे तो इसको पुलिस की बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है। ईचागढ़ थाना प्रभारी दिनेश ठाकुर ने बताया कि अवैध रूप से चल रहे कोई भी कारोबार को नकेल कसने में पुलिस हर जगह मौजूद है। अवैध कारोबारियों को फलने-फूलने नहीं दिया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.