Move to Jagran APP

यहां हर सुनसान क्षेत्रों को बना दिया नशे का अड्डा,हकीकत करती है हलकान Jamshedpur News

स्कूल परिसर में ही बारिश से बचने को किशोरी खड़ी थी। वहां एकत्र नशेड़ियों की गलत निगाह उस पर पड़ गई। किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 09:33 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 09:33 AM (IST)
यहां हर सुनसान क्षेत्रों को बना दिया नशे का अड्डा,हकीकत करती है हलकान Jamshedpur News
यहां हर सुनसान क्षेत्रों को बना दिया नशे का अड्डा,हकीकत करती है हलकान Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर इलाके में ड्रग्स माफिया और उसके गुर्गो ने नशे का कारोबार फैला रखा है। हर गली-मुहल्लों के कई सुनसान क्षेत्रों को नशेड़ियों ने अपना अड्डा बनाया है। जहां वे दिन-रात बिना किसी डर के ब्राउन शुगर का नशा करते हैं, लेकिन पुलिस की तंद्रा भंग नहीं हो रही है। इलाके की पड़ताल किये जाने पर कई इलाके में नशा करने के निशान मिले।

loksabha election banner

आदित्यपुर के सालडीह बस्ती के स्कूल परिसर में नशा करते हैं। यहां हमेशा नशेड़ियों का जमावड़ा लगता है। माचिस की अनगिनत तिल्लियां और ब्राउन शुगर सेवन के रैपर भी यहां खूब पड़े मिले। जो बता रहे कि शिक्षा के मंदिर में क्या हो रहा है। बता दे कि इसी स्कूल परिसर में ही बारिश से बचने को किशोरी खड़ी थी। वहां एकत्र नशेड़ियों की गलत निगाह उस पर पड़ गई। किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। दरिंदों की चंगुल से भागते हुई किशोरी नदी में डूब गई थी। आदित्यपुर के फुटबाल मैदान, आदित्यपुर रोड नंबर 14 से 16 नंबर रोड क्षेत्र के सुनसान क्षेत्र, गम्हरिया थाना भवन के पीछे 100 मीटर की दूरी पर, जयप्रकाश उद्यान का सुनसान इलाका है, जहां नशा करने वाले कोना में नजर आएं। नशेड़ी लड़खड़ाते कदमों और बड़बड़ाती जुबां से जाते देखे गए।

बंगाल और ओडिशा से लाकर जमशेदपुर में होती है आपूर्ति

ड्रग्स माफिया बंगाल और ओड़िशा से ये नशीला जहर ब्राउन शुगर मंगवाते हैं। आदित्यपुर से जमशेदपुर के कदमा, सोनारी, बिष्टुपुर के धतकीडीह, बर्मामाइंस कैरेज कालोनी, जुगसलाई के खरकई नदी तट क्षेत्र और मानगो इलाके में आपूर्ति करते हैं। जानकारी के बावजूद पुलिस की कार्रवाई नहीं होना सवालों के घेरे में है। जमशेदपुर में बाइक चोरी और छिनतई में पकड़े जाने वाले गिरोह के सदस्य पुलिस को पूछताछ कई बार बताया कि नशे की लत के कारण अपराध कर रहे हैं। नशे के अड्डे के कारण जमशेदपुर के अपराध पर इसका प्रभाव पड़ रहा हैं। चोरी और छिनतई की घटनाएं बढ़ रही हैं।

ये कहते मंत्री

 सरायकेला के झामुमो विधायक सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने दैनिक जागरण के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि आदित्यपुर में ब्राउन शुगर का धंधा बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है। युवाओं का भविष्य खतरे में है। मैंने प्रशासन को आगाह किया है कि यदि ड्रग्स के कारोबार पर अंकुश नहीं लगाया गया तो फिर प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई निश्चित है। उन्होंने कहा कि इस विषय पर मेरे पास आम जनता की काफी शिकायतें मिलती रहती हैं। हेमंत सरकार में समाज को नुकसान करने वालों की खैर नहीं है। यदि वे सोचते हैं कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, तो वे गफलत में हैं। पुलिस को भी गंभीर होना पड़ेगा। आदित्यपुर में किशोरी के अपहरण और उसकी हत्या मामले के दिन भी हमने नशे का धंधा बंद कराने को कहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.