Move to Jagran APP

भारी वर्षा से जिला प्रशासन अलर्ट, उपायुक्त विजया जाधव ने दी दुर्गा प्रतिमा का शाम तक विसर्जन करने की सलाह

बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात के आसार को देखते हुए 04 अक्टूबर की देर शाम और 05 अक्टूबर को पूर्वी सिंहभूम जिले में भी भारी वर्षा होने की संभावना है। इसे लेकर पूर्वी सिंहभूम जिले की उपायुक्त विजया जाधव ने मंगलवार को परिसदन में बैठक बुलाई।

By Jagran NewsEdited By: Uttamnath PathakPublished: Tue, 04 Oct 2022 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 06:29 PM (IST)
भारी वर्षा से जिला प्रशासन अलर्ट, उपायुक्त विजया जाधव ने दी दुर्गा प्रतिमा का शाम तक विसर्जन करने की सलाह
परिसदन में जिला प्रशासन के पदाधकारियों को संबोधित करतीं उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी विजया जाधव

जमशेदपुर, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिले की उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी विजया जाधव ने मंगलवार को परिसदन में बैठक बुलाई, जिसमें दुर्गापूजा को लेकर प्रतिनियुक्त सभी सुपर जोनल व जोनल दंडाधिकारियों के साथ 05 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन की तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की। उपायुक्त ने कहा कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक जिले में 04 अक्टूबर की देर शाम और 05 अक्टूबर को भी भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है। उन्होंने वर्षा के मद्देनजर विसर्जन घाटों में आवश्यक तैयारी रखने के निर्देश दिए।

prime article banner

उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि घाटों में साफ-सफाई, गोताखोर की तैनाती के अलावा लाइफ सेविंग जैकेट, ट्यूब की उपलब्धता, डेंजर जोन का निर्धारण, बैरिकेडिंग तथा पर्याप्त विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने पंडालों में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए दुर्गानवमी व विजयादशमी को सघन वाहन जांच अभियान चलाए जाने का निर्देश जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश कुमार रंजन व पुलिस उपाधीक्षक यातायात कमल किशोर को दिया। पिछले दो दिनों में लगभग 210 दो पहिया व चार पहिया वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई है। ड्रंक एंड ड्राइव, मोडिफाइड साइलेंसर और तेज गति से वाहन चलाने वालों तथा नशेड़ी गैंग के विरूद्ध सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया, ताकि विधि-व्यवस्था के संधारण में कोई चुनौती उत्पन्न नहीं हो सके।

उपायुक्त ने कहा कि पंडालों में उमड़ रही भीड़ को सुरक्षा प्रदान करना तथा उत्साहपूर्ण वातावरण प्रदान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ें। उन्होने मेला घूमने आने वाली महिलाओं व किशोरियों की सुरक्षा को देखते हुए असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए। इसके साथ ही आम जनों से भी अपील करते हुए कहा कि अपने वाहनों को पंडाल के पास चिह्नित पार्किंग स्थल में ही पार्किंग करें, ताकि यातायात व्यवस्था को सुगमतापूर्वक बहाल रखा जा सके।

एसडीएम संदीप कुमार मीणा व एडीएम नंदकिशोर लाल ने जारी किया वीडियो संदेश

बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात के आसार को देखते हुए 04 अक्टूबर की देर शाम और 05 अक्टूबर को पूर्वी सिंहभूम जिले में भी भारी वर्षा होने की संभावना है। वर्षा के कारण पूजा कमेटियों को विसर्जन में असुविधा नहीं हो तथा घाटों पर कोई अप्रिय घटना नहीं घटे इस कारण सभी पूजा कमेटियों तथा निजी तौर पर और सोसाइटी में दुर्गा पूजा मनाने वाले श्रद्धालुओं से अनुमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम), धालभूम संदीप कुमार मीणा ने वीडियो संदेश में 05 अक्टूबर को संध्या चार बजे तक प्रतिमा विसर्जन करने की अपील की है। अपर जिला दंडाधिकारी (एडीएम) नंदकिशोर लाल ने कहा कि वर्षा के कारण विसर्जन घाटों में फिसलन की संभावना बनी रहेगी, ऐसे में जरूरी है कि 05 अक्टूबर को संध्या बेला से पहले प्रतिमा विसर्जन सुनिश्चित किया जाए, ताकि किसी भी प्रकार से जान-माल की क्षति नहीं हो। उन्होने तमाम पूजा कमेटियों से विसर्जन कार्यक्रम ससमय कराने में जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.