चाईबासा, जासं। जैसा कि आप सब जानते हैं कि कोरोना की दूसरी लहर ने हमसे हजारों अपनों को छीना है। उनमें अनेक ऐसे भी थे जिनका अंतिम संस्कार भी उनके अपने धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार करना परिवार वालों को नसीब नहीं हुआ।

ऐसी दिवंगत आत्माओं की शांति एवं कोरोना पीड़ितों के स्वास्थ्य की कामना के लिए दैनिक जागरण की पहल पर नगरपालिका बंगला मध्य विद्यालय चाईबासा के सभागार में सोमवार 14 जून को सुबह 11 बजे "सर्व धर्म प्रार्थना सभा" का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु भी शरीक होंगे।  अतः आप सभी से अनुरोध है कि इस "सर्व धर्म प्रार्थना-सभा" में उपस्थित होकर दो मिनट का मौन रखकर कोरोना के कारण परलोक सिधार चुके लोगों को अपनी श्रद्धांजलि दें एवं कोरोना से पीड़ित लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करें।

दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा का कार्यक्रम काफी सराहनीय है। इसमें हर जाति, धर्म, विशेष के लोगों को एक साथ अपने साथी जो कोरोना संक्रमण काल में हमसे बिछुड़ गए हैं उनके लिए खड़ा होकर 14 जून को सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दें। दैनिक जागरण की ओर से यह सराहनीय पहल शुरू की गइ है। गोकुल पोलाई, झामुमो जिला मीडिया प्रभारी।

कोरोना संक्रमण काल के दौरान जो हमसे खोये हैं उन्हें हम अंतिम विदाई सही से नहीं दे पाए। उनकी याद में हम सभी 14 जून की सुबह 11 बजे जो जहां जिस हालत में हैं वहां खड़ा होकर उनकी आत्मा की शांति के लिए हम सभी दो मिनट का मौन धारण कर प्रार्थना कर सकते हैं। दैनिक जागरण ने एक प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया है जिसका इस्तेमाल पूरे देश के लोगों को करना चाहिए।

अमरीक सिंह उर्फ लड्डू, गुरुद्वारा झींकपानी।

दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म सभा बहुत ही सराहनीय कदम है। इस कार्यक्रम में हमें स्वेच्छा से करना चाहिए था और लोगों से अपील है कि 14 जून की सुबह 11 बजे जो जहां है वहीं से दो मिनट का मौन धारण कर कोरोना संक्रमण के दौरान हमसे खोये हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें और कोरोना से ठीक हुए उनके स्वस्थ जीवन की कामना करें।

विकास चंद्र मिश्रा, समाजसेवी, चाईबासा।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने हमसे कईयों को छीन लिया है। छीने हुए व्यक्तियों का ठीक ढंग से अंतिम संस्कार तक नहीं करने का मौका मिला है। जिन-जिन घरों में कोरोना संक्रमण से खोये हुए व्यक्तियों का जैसे-तैसे क्रिया-कर्म किया गया। दैनिक जागरण अखबार की ओर से आयोजित सर्व धर्म सभा एक सराहनीय कदम है। इसमें हम सभी को स्वेच्छा से भाग लेकर दो मिनट का मौन रखना चाहिए।

 सिस्टर नीलिमा, प्रधानाध्यापिका संत जेवियर्स बालिका उवि चाईबासा।

Edited By: Rakesh Ranjan