जमशेदपुर, जासं। Css Founder भारत में स्थित एक वेब डिजाइनिंग कंपनी है, जिसका उद्देश्य ठेले वालों से लेकर बड़े-बड़े बिजनेस उद्योगों को अपनी एक खुद की वेबसाइट देने का लक्ष्य है, ताकि हर कोई स्टार्टअप कर सके तरक्की कर सके। इस कंपनी का विजन है कि हर किसी व्यवसाय करने वाले के पास उसकी एक वेबसाइट जरूर होनी चाहिए। जिसमें वह उन्हें मदद करेंगे। इस विज़न के माध्यम से लोग आगे बढ़ सकेंगे, डिजिटल इंडिया के योगदान में इम्प्रूवमेंट आएगा और जब लोगों ने माध्यम से अपने कार्य को करने लगेंगे तभी डिजिटल इंडिया का विजन भी देश भर में उभर कर आएगा। इस कंपनी के ऑफिस नोएडा, मुंबई और दुबई में है। आगे का प्लान अमेरिका कनाडा और यूके में अपनी उपस्थिति दर्ज करने का है।

मेक इन इंडिया में योगदान

CSS Founder कंपनी का कहना है कि छोटा हो या फिर कोई बड़ा हो, उनके लिए विश्व मानचित्र पर अपनी एक अलग से उपस्थिति को स्थापित करने के लिए प्रेरित करेंगे और उन्हें अलग पढ़ाव पर ले जाएंगे ताकि वह भी अपने व्यवसाय को वैश्विक स्थान पर स्थापित कर सके। 'मेक इन इंडिया' का अभियान जो कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा चलाया गया है उसे Css Founder द्वारा बखूबी निभाया जा रहा है और 'मेड इन इंडिया' के मिशन टीम में भाग लेकर वह विभिन्न दृष्टिकोण को देख रहे हैं। जिसके माध्यम से वे सभी छोटे एवं बड़े लोगों को शामिल करते हुए उन्हें मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं ताकि उनका व्यवसाय और बड़े और डिजिटल इंडिया का सपना भी पूरा हो।

वेबसाइट फ़ॉर एवरीवन विज़न

इस मिशन को आगे ले जाने के लिए बहुत सारे प्रयास किए जा रहे हैं और करते ही जाएंगे। नोएडा, दुबई और मुम्बई जैसे अन्य कार्यालय शाखाओं के साथ-साथ कंपनी द्वारा डिजाइनिंग का समाधान पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। अभी तक 10000 से भी ज्यादा व्यवसायियों ग्राहकों को उन्होंने आगे बढ़ने में मदद प्रदान की है और सक्षम बनाया है कि वह अपने रोजगार को डिजिटल माध्यम से वेबसाइट द्वारा चला सके। Css Founder द्वारा स्ट्रीट शॉप की दुकानों से लेकर बड़े कंपनी तक वेबसाइट बनाकर देने का लक्ष्य रखा है और वेब डिजाइनिंग समाधान ओं के साथ Css Founder टीम पूर्ण रूप से तैयार है जिसमें वह पूर्ण रूप से सक्षम है।

मिशन फ्री फ़ूड फ़ॉर एवरीवन

इसी दृष्टिकोण के आधार पर 2016 में कंपनी को लागू किया गया और हर प्रकार के तकनीकी ज्ञान एवं संसाधनों की कमी के कारण जो लोग उभर कर नहीं आते हैं उनको कंपनी द्वारा आगे आने का मौका मिला है। जिनके पास बताने के लिए बहुत कुछ था परंतु विकल्प नहीं थे ऐसी स्थिति में Css Founder टीम काफी लोगों का सहारा बने और उन्हें आगे बढ़ने में भी प्रेरित करती। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी का 15 से 20% का हिसाब गरीबों की हित के लिए जाता है। टीम द्वारा गरीब लोगों को खाना और राशन भी भारी मात्रा में बांटा गया है और 80000 लोगों को इस वर्ष मदद प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है। अभी तक टीम द्वारा एक लाख से अधिक लोगों को खाना खिलाया जा चुका है और हजारों लोगों को राशन भी वितरित किया गया है।

इंसानियत में विश्वास

इमरान खान का यह कहना है कि हमें अपनी जिंदगी का कुछ हिस्सा गरीब लोगों की मदद करने के लिए भी देना चाहिए और देश में हर उस व्यक्ति की सहायता करनी चाहिए जिसे जरूरत हो। और इसी के चलते फ्री फूड फॉर एवरीवन के अभियान को भी काफी भावना से चलाया जा रहा है जो कि हमारे देश के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है। हिंदुस्तानी कंपनी Css Founder डिजिटल इंडस्ट्री में भारत से लेकर अमेरिका तक अपनी ब्रांडेड पहचान बनाना चाह रही हैं, भारत का नाम रोशन करना चाह रही है ताकि किसी को भी वेबसाइट बनानी हो तो इन्हीं का नाम सबसे पहले हो।

Edited By: Madhukar Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट