Move to Jagran APP

Business idea : Instagram से भी आप हर माह कमा सकते हैं लाखों रुपये, बस करना होगा यह काम

Business idea भारत में इंस्टाग्राम काफी लोकप्रिय हो चुका है।अगर आप घर बैठे अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो यह आइडिया आपके लिए है। सोशल मीडिया instagram पर रोजाना एक घंटे दें और अच्छी कमाई करें। बस आपको यह टिप्स आजमाना है।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 12:02 PM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 12:02 PM (IST)
Business idea : Instagram से भी आप हर माह कमा सकते हैं लाखों रुपये, बस करना होगा यह काम
Business idea : Instagram से भी आप हर माह कमा सकते हैं लाखों रुपये

जमशेदपुर : बदलते दौर में आपके पास कमाई करने का तमाम जरिया है, जिसके माध्यम से आप अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं। instagram से भी आप हर महीने लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं। instagram अन्य देशों की तरह भारत में भी काफी पॉपुलर हो चुका है। इस पर आप आसानी से अपने वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। साथ ही दूसरे यूजर्स के भी वीडियो देख सकते हैं। आप में से कम ही लोग जानते होंगे कि इंस्टाग्राम पर हर महीने लाखों रुपये की कमाई भी की जा सकती है।

loksabha election banner

हालांकि, इसके लिए कुछ विशेष बातों पर आपको ध्यान देने की जरूरत होती है। अगर आप एक बार पैसा कमाने का टिप्स जान लें तो अच्छी-खासी कमाई करने के लिए आपको घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

Instagram की होनी चाहिए अच्छी समझ

instagram की समझ अगर अच्छी है तो फिर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे-बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। इसके माध्यम से पैसा कमाने के लिए आपको यह जानना होगा कि इंस्टाग्राम किन यूजर्स को कमाई करने का मौका देता है। एक बार आपको ये सारी चीजें पता चल जाएं उसके बाद आप फोकस होकर अपने लक्ष्य पर काम कर सकते हैं।

स्ट्रॉग प्रोफाइल : instagram पर पैसा कमाने के लिए आपके पास स्ट्रॉग प्रोफाइल होनी चाहिए। प्रोफाइल देखकर ही लोग आपको फॉलो करते हैं जो आपके अकाउंट के लिए बेहद ही जरूरी है। ऐसे में प्रोफाइल बनाते समय इसमें जरूरी जानकारियां देना ना भूलें क्योंकि यही वो जरिया है जिससे यूजर्स आपके साथ कनेक्ट कर पाते हैं।

फॉलोवर्स : instagram पर कमाई करने के लिए आपके पास अच्छा फॉलोवर्स भी होना चाहिए। अगर आप फेक फॉलोवर्स का इस्तेमाल करते हैं तो इंस्टाग्राम पर कमाई नहीं की जा सकती है। कम से कम एक हजार या उससे ज्यादा फॉलोवर्स होने चाहिए। इससे कम फॉलोवर्स होने से आप कमाई नहीं कर सकते हैं।

रील्स से होगी कमाई : इंस्टाग्राम रील्स के माध्यम से भी आप कमाई कर सकते हैं। इंस्टाग्राम रील्स पर शॉर्ट वीडियो शेयर करने पड़ते हैं। इसके माध्यम से आप कमाई कर सकते हैं। आज के समय में शॉर्ट वीडियो की मांग तेजी से बढ़ी है। रील्स बनाकर अच्छे फॉलोवर्स बना लेते हैं तो जाहिर सी बात है आपकी रील्स की रीच बढ़ जाती है। ऐसे में आपको नामी कंपनियां भी फॉलो करने लगती हैं और अपने प्रोडक्ट्स को ज्यादा पॉपुलर बनाने के लिए आपको पेड पार्टनशिप ऑफर करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.