Move to Jagran APP

Jharkhand Crime: कोयले से भरी पिकअप पलटी तो 407 माल वाहक ट्रक में भरकर ले गए तस्कर, कैमरे में कैद वारदात

हजारीबाग जिले में चरही बड़कागांव चुरचू क्षेत्र से दिन-दहाड़े पिकअप और 407 माल वाहक ट्रक से कोयला की तस्करी की जा रही है। कथित तौर पर कोयला लदा पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हुआ। पुलिस से पहले पहुंचे तस्करों दिन-दहाड़े दूसरे 407 मालवाहक ट्रक से कोयला उठाकर ले गए।

By Vikash SinghEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Sun, 19 Mar 2023 11:51 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 11:51 PM (IST)
Jharkhand Crime: कोयले से भरी पिकअप पलटी तो 407 माल वाहक ट्रक में भरकर ले गए तस्कर, कैमरे में कैद वारदात
कोयले से भरी पिकअप पलटी तो 407 माल वाहक ट्रक में भरकर ले गए तस्कर

हजारीबाग, संवाद सूत्र। झारखंड के हजारीबाग जिले में चरही, बड़कागांव, चुरचू क्षेत्र से दिन-दहाड़े पिकअप और 407 माल वाहक ट्रक से कोयला की तस्करी की जा रही है।

loksabha election banner

इसका ताजा उदाहरण सदर प्रखंड के मोरांगी चौक पर दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वाहन संख्या जेएच 02 एडी - 7849 है, जिसका चालक गंभीर रुप से घायल हो गया और वाहन में रखा गया कच्चा कोयला सड़क पर बिखर गया।

घटना सुबह छह बजे की है, आसपास के लोगों ने किसी तरह चालक को बाहर निकाला और सूचना पर पहुंचे तस्कर उसे उठा ले गए। बताया जाता है कि गंभीर रुप से घायल चालक का किसी निजी नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है।

अवैध कोयला दूसरे ट्रक में लोड कर ले गए तस्कर

कथित तौर पर सुबह छह बजे कोयला लदा पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। करीब आठ बजे पुलिस से पहले पहुंचे तस्कर दिन-दहाड़े एनएच 33 स्थित मोरांगी चौक से दूसरे 407 मालवाहक ट्रक पंजीयन संख्या जेएच02एम - 6319 से कोयला उठाकर ले गए।

कोयला उठाते और दूसरे वाहन पर डालते तस्करों का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडीयो में तस्करों द्वारा लाए गए क्रेन की मदद से वाहन को सड़क से उठाते हुए भी देखा जा रहा है।

सवारी गाड़ी पर कच्चा कोयला लोड था और उसे छिपाने के लिए करीब 20 बोरी पोड़ा कोयला लोड कर रखा गया है। तस्करों के जाने के बाद पहुंची मुफ्फसिल थाने की पुलिस वाहन को अपने कब्जे में लेकर थाना ले आई है।

पुलिस या तस्कर, किसने भेजी क्रेन?

अज्ञात पर मुफ्फसिल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने जब्त वाहन को आरोपित बनाया है और उसके मालिक और चालक पर प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में 16 बोरा कोयला जब्त करने की जानकारी मिली है।

हालांकि, इसकी पुष्टि पुलिस ने नहीं की। बताया जाता है कि तस्कर क्रेन संख्या जेएच 02ए एस - 80 87 लेकर आए थे। वाहन को इसी क्रेन की मदद से सीधा किया और फिर आराम से कोयला पलटाकर ले गए।

बरही के तस्कर भी हैं शामिल

विधानसभा का सत्र चल रहा है, यह सब जानते हैं और यह भी जानते हैं कि इस दौरान कोयला की तस्करी नहीं हो सकती। परंतु हजारीबाग में ये अपवाद है।

जानकारी के अनुसार अरुण सिंह, विकास सिंह, कौशल सिंह, विजय सिंह, राम स्वरुप ओझा, पिंटू सिंह और अर्जुन सिंह की टीम बड़कागांव, चरही, चुरचू प्रखंड के आंगो सीमा क्षेत्र स्थित मोहनपुर - गोविंदपुर से कोयला की तस्करी करा रहे है। प्रति दिन मोहनपुर से चार ट्रक कोयला , चरही से पिकअप और 407 तथा बड़कागांव से ट्रक से कोयला टपाया जा रहा है।

फोटो खींच रहे ग्रामीण और पत्रकार के तस्करों ने छीने फोन

दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वाहन का फोटो खींच रहे ग्रामीण और उनकी सूचना पर पहुंचे पत्रकारों को भी तस्करों ने धमकाया। बताया कि उनके फोन भी छीन लिए।

जानकारी के अनुसार इनके द्वारा सबके सामने पुलिस का साथ होने और इस रोड में दस वाहन से कोयला ढोने की जानकारी दी।

इतना हीं नहीं एक बड़े अखबार के पदाधिकारी को भी कोयला तस्करों ने फोन कर धमकी दी और खबर नहीं छापने की चेतावनी जारी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.