गांव में रहना है तो मुस्लिम धर्म अपनाना होगा

संवाद सूत्र बड़कागांव (हजारीबाग): 10 अगस्त की रात घर से निकाल कर युवती सुमन कुमारी को उठक-बैठक कराने का मामला अब तूल पकड़ चुका है। बुधवार को पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर बड़कागांव में देवी मंडप में हिंदू संगठन के लोग अनशन पर बैठ गए हैं। इस दौरान पीड़िता सुमन कुमारी, मां किरण देवी और नाबालिग बहन भी मौजूद थी। अनशन पर पहुंची पीड़िता की मां किरण देवी ने आपबीती बताई। बताया कि मुखिया वसीम पुत्र समेत दर्जनों की संख्या में रात 8:30 बजे आए और गंदी गंदी गाली गलौज करते हुए मेरे दोनों बेटियों को जबरन खींच कर ले गए। वहां मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव दिया गया। साथ ही साथ धर्म नहीं अपनाने पर जान से मारने की धमकी दी गई। वही वीडियो वायरल का बहाना बनाकर मेरे दोनों बेटियों को उठक- बैठक कराया गया तथा अभद्र व्यवहार किया गया। मैंने अगली सुबह में सदर मोहम्मद हलील, सेक्रेटरी प्रोफेसर फजरूद्दीन और पंचायत समिति सदस्य शबनम परवीन के पति मोहम्मद इरफान के साथ-साथ अन्य सामाजिक लोगों के पास इसकी शिकायत की। इसकी सूचना पाकर रात्रि में आए लोगों ने पुनः मेरी बेटियों को बुलाकर मारपीट की। वहीं अनशन पर बैठे सनातन हिंदू समाज संगठन से जुड़े अमन कुमार ने कहा कि बड़कागांव थाने की पुलिस को उक्त मामले में लिखित आवेदन देकर कई बार मौका दिया गया और पीड़ित परिवार को पूर्ण सुरक्षा देने, सभी आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार करने के साथ-साथ पीड़ित परिवार पर पुलिस द्वारा किए गए झूठा मुकदमा वापस लेने की मांग की गई। 15 अगस्त तक का समय दिया गया बावजूद बड़कागांव पुलिस की शिथिलता को देखते हुए अनशन पर बैठने का निर्णय लिया गया । इसके बाद ही 21 लोगों का समूह बड़कागांव दुर्गा मंडप परिसर में अनशन प्रारंभ किया है। यह अनशन उक्त परिवार को न्याय दिलाने तक जारी रहेगा। वहीं इस संबंध में थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि र आरोपियों की गिरफ्तारी जारी है। दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है तथा बाकी लोग की छापामारी की जा रहे हैं। मेरी सब से अपील है कि सब लोग कानून पर विश्वास रखें। हमारा सहयोग करें दोषी कभी बक्से नहीं जाएंगे।

------------------------------

अनशन पर बैठे हैं ये लोग

युवती एवं पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने को लेकर तीन मांगों को लेकर सनातन हिंदू समाज प्रेमी प्रनेता अमन कुमार के नेतृत्व में विशाल कुमार बाल्मीकि, शेर सिंह, अभिषेक वर्मा , प्रमोद कुमार, सुशांत मेहता, आदित्य कुमार, संतोष कुमार राणा, दीपू शर्मा, रोनी कुमार पांडे, सुनील कुमार, मुकेश कुमार ,राहुल कुमार, सूरज कुमार, संतोष कुमार, अभिषेक कुशवाहा, सनी कुमार, पप्पू यादव, पंचम यादव के साथ-साथ पीड़िता सुमन कुमारी व उसकी बहन व इन दोनों बहनों की विधवा मां किरण कुमारी ने भूख हड़ताल की शुरुआत बुधवार से की है ।

गलती करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मैंने स्वयं इसके लिए थाना प्रभारी से बात की है। आरोपितों की गिरफ्तारी हो रही है। - अंबा प्रसाद, विधायक बड़कागांव विधानसभा

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट