Move to Jagran APP

Jharkhand: 3 गाड़ियों में ठूंसकर 110 गाय-बैल ले जा रहे थे क्रूर तस्कर, दम घुटने से 32 बेजुबानों की चली गई जान

Jharkhand Crime News झारखंड के रास्ते गोवंशियों की तस्करी कर बंगाल और बांग्लादेश तक भेजा जा रहा है। शुक्रवार को गिरिडीह में जीटी रोड पर निमियाघाट थाना क्षेत्र के तूरी टोला के समीप गिरिडीह पुलिस ने गोवंशियों से लदे तीन वाहन पकड़े। इनमें इतनी बेदर्दी से गाय व बैल ठूंस कर भरे गए थे कि 32 गोवंशियों की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Sat, 02 Dec 2023 02:10 AM (IST)Updated: Sat, 02 Dec 2023 02:10 AM (IST)
Jharkhand: 3 गाड़ियों में ठूंसकर 110 गाय-बैल ले जा रहे थे क्रूर तस्कर, दम घुटने से 32 बेजुबानों की चली गई जान
दो कंटेनर और एक वैन में लदे थे गोवंश। (संकेत के लिए प्रयोग की गई फोटो)

संवाद सूत्र, डुमरी (गिरिडीह)। झारखंड के रास्ते गोवंशियों की तस्करी कर बंगाल और बांग्लादेश तक भेजा जा रहा है। शुक्रवार को गिरिडीह में जीटी रोड पर निमियाघाट थाना क्षेत्र के तूरी टोला के समीप गिरिडीह पुलिस ने गोवंशियों से लदे तीन वाहन पकड़े। इनमें इतनी बेदर्दी से गाय व बैल ठूंस कर भरे गए थे कि 32 गोवंशियों की मौत हो गई।

loksabha election banner

दो कंटेनर व एक पिकअप वैन में 110 गोवंशियों को लादकर बिहार से शेरघाटी होकर बंगाल के कोलकाता ले जाया जा रहा था। दो चालकों समेत नौ तस्करों को भी पुलिस ने दबोचा है।

मधुबन गोशाला भेजे गए जीवित गोवंश

एक कंटेनर में लदे 50 गोवंशी जीवित मिले, जबकि दूसरे पर लादे गए 43 गोवंशियों में से 24 की जान चली गई थी। पिकअप वैन में भी 17 गोवंशी लादे गए थे, इनमें आठ की मौत हो चुकी थी। जीवित 78 गोवंशियों को पुलिस ने मधुबन गोशाला भेजा है।

हिल भी नहीं पा रहे थे गोवंश

पशुओं को वाहनों के भीतर इतनी क्रूरता से एक के बाद एक बांधा गया था कि ये हिल भी नहीं पा रहे थे और उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी।

पुलिस ने पीछा किया तो पलट गई पिकअप वैन, फिर सभी गाड़ियां पकड़ी गईं पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस रास्ते से गोवंशियों को कंटेनर पर लादकर कोलकाता ले जाया जा रहा है।

पुलिस को देख तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने लगे तस्कर

इसके बाद एसपी ने डुमरी एसडीपीओ सुमित प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार, निमियाघाट थाना प्रभारी साधन कुमार, डुमरी थाना प्रभारी पवन कुमार की टीम बनाई।

कुलगो टोल प्लाजा के पास वाहनों की जांच के क्रम में पुलिस को देख कंटेनर व पिकअप वैन को तेजी गति से भगाने लगे। पुलिस ने तीनों वाहनों का पीछा किया।

अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई पिकअप

आपाधापी में निमियाघाट थाना क्षेत्र के तूरी टोला के समीप पिकअप वैन अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इससे सड़क अवरुद्ध हो गई और पीछे आ रहे कंटेनर आगे नहीं निकल पाए। इसे बाद तीनों वाहनों को पुलिस ने जब्त कर लिया।

कुछ ग्रामीणों ने बताया कि पिकअप वैन के पलटने से 17 में से आठ गोवंशियों की जान गई। वहीं कुछ का कहना था कि क्रूरता से ले जाने से गोवंशियों की जान गई है।

बिहार के रहने वाले हैं तस्कर

पुलिस ने बिहार के गया जिले के आमस गांव निवासी चालक फैज खान, भभुआ के रहनेवाले फैयाज खान, भभुआ के ही रामकिशुन राय, आमस के शुभम कुमार को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा, शेरघाटी के रहनेवाले हसनाय खान और सासाराम के सलाउद्दीन कुरैशी, सासाराम के अली शेर कुरैशी व कल्लू आलम और भभुआ के रहनेवाले तौफीक फकीर को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी निकाल रही है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: टनल हादसे में रेस्क्यू श्रमिकों के लिए आर्थिक मदद का एलान, एक करोड़ से अधिक रुपये की योजनाओं से जोड़ेगी सरकार

Ranchi: गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस MLA अंबा की मुलाकात के क्या हैं सियासी मायने? अपनी ही पार्टी से चल रही हैं नाराज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.