Move to Jagran APP

ममता, नीतीश की राह चले हेमंत सोरेन, I.N.D.I.A. की बैठक में शामिल होने से किया किनारा

Jharkhand News पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया गठबंधन पार्टियों की एक बैठक की घोषणा की थी जिसमें न शामिल होने वाले नेताओं में अब झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का भी नाम जुड़ गया है। उन्‍होंने अपनी व्‍यस्‍तता का हवाला देते हुए इसमें शामिल न होने की बात कही है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 05 Dec 2023 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 05 Dec 2023 03:00 PM (IST)
झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की फाइल फोटो।

जासं, गिरिडीह। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को गिरिडीह के नया परिसदन में पत्रकारों से बात करते हुए साफ तौर पर कह दिया कि वह कल होने वाली इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) की बैठक में शामिल नहीं होंगे। 

loksabha election banner

झामुमो से बैठक में शामिल हो सकता है कोई प्रतिनिधि

दरअसल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को नई दिल्ली में मीटिंग बुलाने की घोषणा की है। सीएम सोरेन ने व्‍यस्‍तता का हवाला देते हुए इसमें शामिल न होने की बात कही है। हालांकि, उन्‍होंने बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) से किसी एक प्रतिनिधि को भेजने की जानकारी दी है। 

उल्लेखनीय है कि हालिया विधानसभा चुनावों में हार के बाद खरगे ने आइएनडीआइए के घटक दलों को बैठक के लिए आमंत्रित किया है, बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी, बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने अब तक बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है। इस लिस्‍ट में अब झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन का भी नाम जुड़ गया है। 

बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, व्यस्तता का हवाला दिया, बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा का प्रतिनिधि भेज सकते हैं, उल्लेखनीय है कि हालिया विधानसभा चुनावों में हार के बाद खरगे ने आइएनडीआइए के घटक दलों को बैठक के लिए आमंत्रित किया है, बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है।

जो जैसा मेहनत करेगा वैसा परिणाम मिलेगा: हेमंत सोरेन

पत्रकारों से बातचीत में हेमंत सोरेन ने यह भी कहा कि 2024 के चुनाव में जो जैसी मेहनत करेगा वैसा परिणाम मिलेगा। तीन राज्यों के चुनाव परिणाम पर हेमंत ने कहा कि झारखंड में इसका क्या असर पड़ेगा, नहीं पड़ेगा, यह आने वाले समय में पता चल जाएगा, लेकिन यह तय है कि जो जैसा मेहनत करेगा वैसा परिणाम मिलेगा।

भाजपा के 'अबकी बार 400 पार' के नारे पर कहा कि देश में बोलने की स्वतंत्रता सभी को है। किसी को बोलने पर रोक नहीं लगाई जा सकती है। जनता निर्णय करती है। जनता जो निर्णय करती है उसे पूरी दुनिया देखती है। तीन राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद झारखंड में क्या संभावना है, इस सवाल पर कहा कि ऐसी संभावना तो पहले भी आई थी।

यह भी पढ़ें: झामुमो गूंगों-बहरों की सरकार नहीं, सबकी सुनती है: हेमंत सोरेन, कोडरमा में सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने विपक्ष पर कसा तंज

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: पड़ोसी राज्‍यों में भाजपा की जीत से झामुमो की उड़ी नींद, आधार बरकरार रखने के लिए पार्टी को लगाना होगा अधिक जोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.