Move to Jagran APP

Ranchi: हेमंत सोरेन का केंद्र पर तीखा हमला, ईडी और सीबीआई की मदद से भाजपा गिराना चाहती है सरकार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गढ़वा जिले से खतियानी जोहार यात्रा की शुरूआत करते हुए केंद्र और पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र गरीबों के लिए काम करने वाली सरकार को अस्थिर करना चाहती है। वे गरीबों के हित में काम होते हुए नहीं देख सकते।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Thu, 08 Dec 2022 07:15 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 07:15 PM (IST)
Ranchi: हेमंत सोरेन का केंद्र पर तीखा हमला, ईडी और सीबीआई की मदद से भाजपा गिराना चाहती है सरकार
ईडी व सीबीआई के माध्यम से राज्य सरकार को अस्थिर करने में लगा है केंद्र : हेमंत सोरे

गढ़वा, जागरण संवाददाता: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरूवार काे गढ़वा जिले से खतियानी जोहार यात्रा की शुरूआत की। रैली में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि, पूर्व की सरकारें हाथी उड़ाने, व्यापारियों को सोने की थाली में खाना खिलाने और विदेश यात्रा करने में मगन रही है। पहली बार गरीबों के लिए काम करने वाली सरकार बनी है तो केंद्र के पेट में दर्द हो रहा है।

loksabha election banner

राज्य सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा केंद्र 

उन्होंने आगे कहा कि केन्द्र ईडी और सीबीआई के माध्यम से राज्य सरकार को अस्थिर करने में लगी हुई है। हर तरह का षडयंत्र रचा जा रहा है। जब इन्हें मौका मिला तो जनता का काम नहीं कर सके और अब जब हम विकास की लकीर खींच रहे हैं तो इन्हें समस्या हो रही है। तीन वर्ष में हमने ऐसी लकीर खींच दी है कि इसे मिटाने में इन्हें सात पुस्त लग जाएगी।

विपक्ष हमें बदनाम करने की कर रहा है कोशिश

विपक्ष के लोग झूठा प्रचार कर हमारी सरकार को बदनाम करने में लगे हैं। हमें भ्रष्टाचारी बताया जा रहा है, जबकि इनके समय में खाद, बीज, खेल आदि में दर्जनों घोटाले हुए। गरीबों की सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। पूर्व की सरकार में जनता प्रशासन के दरवाजे चक्कर काटती थी और अब इनके दरवाजे पर पदाधिकारी चक्कर काट रहे हैं। हमने जो वादा किया था वह पूरा किया। खिलाड़ियों व विद्यार्थियों के लिए कई अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। हर वर्ग का ख्याल रखा रहा है।

अंबेडकर और इंदिरा गांधी की मूर्तियों पर किया माल्यार्पण

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हेलिकाप्टर से गढ़वा पहुंचे। इसके बाद रंका मोड़ पर स्थिति इंदिरा गांधी, डा.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वह गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम शामिल हुए। जहां उन्होंने शहीद नीलांबर पीतांबर की प्रतिमा स्थापना को ले पूजा अर्चना की। इसे बाद उन्होंने गढ़वा की जनता को संबोधित किया। गढ़वा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह सड़क मार्ग से मेदिनीनगर के लिए रवाना हो गए।

गढ़वा के बाद यह यात्रा पलामू जिला होते दूसरे जिले में पहुंचेगी। गढ़वा के गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम के साथ मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, बादल पत्रलेख तथा सत्यानंद भोक्ता भी शरीक हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.