Move to Jagran APP

IRCTC का यात्रियों को खास तोहफा, अयोध्या व वैष्णोदेवी के लिए 18 मई को गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन; महज इतना है किराया

अयोध्या में रामलला समेत कई धार्मिक स्थल के भ्रमण के लिए आईआरसीटीसी यात्रियों को तोहफा देने जा रहा है। 18 मई को भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन को रवाना करेगा। पूरा सफर नौ दिन का होगा। इस दौरान वैष्णो देवी हरिद्वार ऋषिकेश मथुरा वृंदावन व अयोध्या में रामलला के दर्शन किए जा सकेंगे। सफर के लिए एक व्यक्ति को महज 17900 रुपया देना होगा।

By Anoop Kumar Srivastava Edited By: Arijita Sen Published: Wed, 10 Apr 2024 03:32 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 03:32 PM (IST)
अयोध्या व वैष्णोदेवी के लिए 18 मई को गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन।

जागरण संवाददाता, दुमका। अयोध्या में रामलला समेत कई धार्मिक स्थल के भ्रमण के लिए आईआरसीटीसी 18 मई को भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन को रवाना करेगा। नौ दिन के इस सफर में वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन व अयोध्या में रामलला के दर्शन किए जा सकेंगे। इतने दिन के सफर के लिए एक व्यक्ति को महज 17,900 रुपया देना होगा। इतने पैसों में रहने से लेकर खाने तक की सारी सुविधा मिलेगी।

इन स्‍टेशनों पर होगा ठहराव

बुधवार को शहर के एक होटल में आईआरसीटीसी के मुख्य पर्यवेक्षक निखिल प्रसाद व सहायक कुमार वीनस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ट्रेन 18 मई को न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और 26 मई को वापसी करेगी।

यात्रा करने वाले के लिए यह ट्रेन मालदा टाउन, रामपुरहाट, दुमका, भागलपुर, जमालपुर और पटना में रूकेगी। इसके बाद ट्रेन की कोई बोर्डिंग नहीं है।

यात्रियों को मिलेगी ट्रेन में हर तरह की सुविधा

बताया कि यात्रा के लिए आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कराई जा सकती है। उसमें सभी तरह की जानकारी मिल जाएगी। भागलपुर से भी ऑफलाइन टिकट लिया जा सकता है। बताया कि यात्रियों को ट्रेन में हर तरह की सुविधा दी जाएगी।

शहर में घूमने के लिए वातानुकूलित सुविधा

सुबह शाम की चाय के अलावा नाश्ता और तीन समय शाकाहारी भोजन दिया जाएगा। घूमने के लिए गैर वातानुकूलित बस दी जाएगी। यात्रियों का बीमा भी होगा। बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे ने भारत गौरव ट्रेन योजना को शुरू किया है।

ये भी पढ़ें:

रांची में सेना की एक और जमीन पर हो रहा कब्‍जा, अवैध तरीके से घेरने की कोशिश थी जारी; तभी मौके पर पहुंचे अधिकारी

Jamshedpur Crime: JMM नेता और कारोबारी पर बम से हमला, इलाके में दहशत; जांच में जुटी पुलिस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.