Move to Jagran APP

IRCTC/Indian Railway : दिन में देवघर, जमुई, किउल, मोकामा और पटना के लिए फिर चलने वाली है ट्रेन...नोट कर लीज‍िए तार‍ीख

बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज़। रेलवे ने धनबाद पटना इंटरसिटी को चलाने की घोषणा कर दी है। 5 जुलाई से पटना इंटरसिटी फिर पटरी पर लौट रही है। गुरुवार को रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन को हरी झंडी दे दी।

By Atul SinghEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 07:23 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 07:23 PM (IST)
IRCTC/Indian Railway : दिन में देवघर, जमुई, किउल, मोकामा और पटना के लिए फिर चलने वाली है ट्रेन...नोट कर लीज‍िए तार‍ीख
बिहार यात्रियों के लिए गुड न्यूज़। रेलवे ने धनबाद पटना इंटरसिटी को चलाने की घोषणा कर दी है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज़। रेलवे ने धनबाद पटना इंटरसिटी को चलाने की घोषणा कर दी है। 5 जुलाई से पटना इंटरसिटी फिर पटरी पर लौट रही है। गुरुवार को रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन को हरी झंडी दे दी। धनबाद और पटना दोनों ओर से 5 जुलाई से ट्रेन चलने लगेगी। फिलहाल इस ट्रेन को दोनों ओर से 31 अगस्त तक चलाने की अनुमति मिली है। बाद में परिस्थिति के अनुसार फेरे में बढ़ोतरी का निर्णय लिया जाएगा। इस ट्रेन के चलने से दिन में जामताड़ा, जसीडीह , झाझा, क्यूल, लखीसराय और मोकामा तक पहुंचने के लिए भी सीधे ट्रेन मिल जाएगी। अभी इन जगहों तक पहुंचने के लिए सीधी ट्रेन नहीं है। पैसेंजर ट्रेन भी कम चल रही हैं। इस वजह से यात्रियों को दूसरा विकल्प तलाशना पड़ रहा है। अब धनबाद पटना इंटरसिटी से उनकी मुश्किलें कम हो जाएंगी।

loksabha election banner

ज्यादा चुकाना होगा किराया नहीं बदलेगा टाइम टेबल

धनबाद पटना इंटरसिटी दोनों ओर से पहले के टाइम टेबल पर ही चलेगी। सुबह 8:05 पर धनबाद पर खुलकर शाम 5:30 पर पटना पहुंचाएगी। पटना से चलने वाली इंटरसिटी सुबह 8:30 पर खुलकर शाम 4:40 पर धनबाद आएगी। इस ट्रेन में गंगा दामोदर की तरह किराया ज्यादा चुकाना होगा। तत्काल कोटे से टिकट की बुकिंग भी नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.