Move to Jagran APP

Tathagat Teachers Training College के निदेशक पर Tayeb Memorial की प्राचार्या ने फोड़ा लेटर बम Dhanbad News

शिक्षिका उन्हें भाई मानती थी लेकिन निदेशक की मंशा कुछ और थी। शिक्षिका ने जब राखी बांधने की बात की तो वे भड़क गए। क्लासरूम में बच्चों के सामने बेइज्जत करने के बाद निकल जाने को कहा।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 11:36 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 11:36 AM (IST)
Tathagat Teachers Training College के निदेशक पर Tayeb Memorial की प्राचार्या ने फोड़ा लेटर बम Dhanbad News
Tathagat Teachers Training College के निदेशक पर Tayeb Memorial की प्राचार्या ने फोड़ा लेटर बम Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। तथागत टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के निदेशक पर उनके ही कॉलेज की एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने प्रताडऩा के आरोप लगा 13 अगस्त को पुलिस में शिकायत की थी। इस मामले में नया मोड़ तब आया जब  तैयब मेमोरियल टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रीना भारती ने धनबाद महिला थाना को पत्र लिखकर तथागत टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के निदेशक अरुण कुमार वर्मा पर गंभीर आरोप जड़े। सात पन्ने के पत्र में कहा है कि वे पूर्व में उक्त कॉलेज में काम कर चुकी हैं। अरुण कुमार वर्मा अपने कॉलेज की एक असिस्टेंट प्रोफेसर को हमेशा प्रताडि़त करते थे। उसे जबरन अपनी कार में कॉलेज ले जाते थे।

loksabha election banner

डॉ. भारती ने कहा है कि वह शिक्षिका जब उनके साथ कॉलेज आने लगी, तब भी वर्मा किसी न किसी बहाने उसे अपनी गाड़ी में बैठा लेते। कभी रास्ते में रोक लेते और साथ चलने पर मजबूर करते। शिक्षिका को अपने घर बुलाते, उसे डॉक्टर के पास जाना होता तो साथ चलने को तैयार रहते। उनकी हरकतों से कॉलेज के शिक्षक चिढ़ते थे। पीडि़त शिक्षिका पर गलत टिप्पणी होती थी। डॉ. भारती ने भी 3 सितंबर 2018 को कुछ गंभीर मामलों के कारण कॉलेज से त्यागपत्र दे दिया। तब उस शिक्षिका को और प्रताडि़त किया जाने लगा।

शिक्षिका को नहीं करने दिया कहीं काम : प्रताडऩा से परेशान उस शिक्षिका ने तंग आकर कॉलेज छोड़ दिया था। अन्य कॉलेज में काम की तलाश की, मगर वर्मा ने कई आरोप लगा अन्य बीएड कॉलेजों से संपर्क कर न रखने का आग्रह किया। तब उसे वापस इसी कॉलेज में ज्वाइन करना पड़ा।

हैरासमेंट का अर्थ जानती हो :  पत्र में कहा है कि पीडि़ता के फिर कॉलेज ज्वाइन करने पर वे उससे बार-बार कहते अब तथागत छोड़कर नहीं जाओगी न, वापस नहीं आती तो हैरासमेंट करवा देते। फिजिकल हैरासमेंट। थाना प्रभारी से अनुरोध किया है कि पीडि़ता ने आवाज उठाई उसे न्याय दीजिए। डॉ. रीना भारती का कहना है कि इससे पूर्व भी एक अन्य शिक्षिका भी ऐसी प्रताडऩा की शिकार हुई है। वर्मा उसके घर पर 4 वर्षों तक रहे। वह शिक्षिका उन्हें भाई मानती थी लेकिन निदेशक की मंशा कुछ और थी। शिक्षिका ने जब राखी बांधने की बात की तो वे भड़क गए। क्लासरूम में बच्चों के सामने बेइज्जत कर कॉलेज से निकल जाने को कहा गया। उस पर हाथ भी उठाया था। यह मामला अभी ट्रिब्यूनल कोर्ट में लंबित है।

निदेशक ने नहीं उठाया फोन : तथागत टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के निदेशक अरुण कुमार वर्मा को जब संवाददाता ने फोन किया तो उन्होंने नहीं उठाया। बाद में उसे स्विच ऑफ कर दिया। 

कॉलेज की पूर्व शिक्षिका का पत्र प्राप्त हुआ है। उसमें उन्होने कई बातें बताई हैं। पत्र के आलोक में जांच की जा रही है।

-एम गुडिय़ा, धनबाद महिला थाना प्रभारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.