Move to Jagran APP

Dhanbad-Ranchi Intercity Express को रेलवे बोर्ड से हरी झंड़ी, दोनों शहरों के बीच सफर होगा आसान

Dhanbad-Ranchi Intercity Express धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस दोनों ओर से अपने पुराने टाइम टेबल के अनुसार चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव भी सभी स्टेशनों पर पहले की तरह ही होगा। यात्रियों को जनरल टिकट पर सफर की अनुमति मिलेगी या सेकेंड सीटिंग में आरक्षण कराना होगा।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 06:55 AM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 06:55 AM (IST)
धनबाद से रांची के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस चलेगी (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। रेलवे बोर्ड ने धनबाद से रांची के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस ( Dhanbad-Ranchi Intercity Express ) चलाने की स्वीकृति दी है। इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से धनबाद और झारखंड की राजधानी रांची के बीच सफर आसान होगा। अब लोग सुबह धनबाद से इंटरसिटी पकड़कर रांची पहुंच जाएंगे। दोपहर में काम करने के बाद शाम को फिर इसी गाड़ी से रात में लाैट सकते हैं। हालांकि रेलवे बोर्ड से अचानक मिली स्वीकृति के कारण शनिवार 26 दिसंबर, 2020 से परिचालन शुरू नहीं हो सका। धनबाद रेल मंडल के अनुसार अगले एक-दो दिनों में ट्रेन परिचालन की तैयारी कर चलाने की घोषणा कर दी जाएगी।

loksabha election banner

स्पेशल बनकर चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस

धनबाद से रांची जानेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस भी धनबाद की झोली में आ गई। पूर्व मध्य रेलवे ने शुक्रवार की देर शाम एकाएक इस ट्रेन को 26 दिसंबर से चलाने की घोषणा कर दी। दोनों ओर से स्पेशल बनकर चलने वाली ट्रेन का टाइम टेबल भी जारी हो गया। पर मुख्यालय स्तर पर लिए गए निर्णय से धनबाद रेल मंडल बेखबर रहा। एकाएक हुई घोषणा से अधिकारी भी चौंक गये। मंडल स्तर पर इंटरसिटी एक्सप्रेस को लेकर तैयारी नहीं थी। यहां तक कि इस ट्रेन का रैक भी तैयार नहीं था। इस वजह से धनबाद मंडल ने हाथ खड़े कर दिए। रेलवे ने शनिवार से ट्रेन नहीं चलाने की घोषणा की है। रैक उपलब्ध होने के बाद नए सिरे से इसके परिचालन के तिथि की घोषणा की जाएगी।

पुराने टाइम टेबल और ठहराव के अनुसार चलेगी ट्रेन

धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस दोनों ओर से अपने पुराने टाइम टेबल के अनुसार चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव भी सभी स्टेशनों पर पहले की तरह ही होगा। यात्रियों को जनरल टिकट पर सफर की अनुमति मिलेगी या सेकेंड सीङ्क्षटग में आरक्षण कराना होगा। यह निर्णय भी ट्रेन चलने की तिथि घोषणा के साथ ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.