जागरण संवाददाता, धनबाद: दिवाली से ठीक पहले रेलवे ने मधुपुर के यात्रियों को राहत दे दी है। इस स्टेशन पर अब हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस और हावड़ा पटना एक्सप्रेस के ठहराव को मंजूरी मिल गई है। रेलवे ने इन दोनों ट्रेनों को तत्काल प्रभाव से ठहराव शुरू करने का आदेश जारी कर दिया है।

पूर्व रेलवे की ओर से बताया गया है कि झारखंड सरकार के आग्रह पर दोनों ट्रेनें अब मधुपुर स्टेशन पर रुकेंगी। हालांकि धनबाद होकर गुजरने वाली ज्यादातर महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर पांच जून से ही वाया धनबाद चलने वाली हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, कोलकाता अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस, हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस, हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस का ठहराव पारसनाथ और कोडरमा स्टेशन पर हटा दिया गया था।

पुरी से नई दिल्ली जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव गोमो, चंद्रपुरा, पारसनाथ और हजारीबाग रोड से वापस ले लिया गया था। इतने महीने के बाद भी अब तक इन ट्रेनों के ठहराव वापस करने को लेकर कोई निर्णय नहीं हो सका है। त्योहारी सीजन में ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से हजारों यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है।

इन ट्रेनों को मिला मधुपुर में ठहराव

- 02303 व 02304 हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस वाया जसीडीह-पटना

- 02023 व 02024 हावड़ा पटना एक्सप्रेस

इन ट्रेनों को अब भी ठहराव के लिए हरी झंडी का इंतजार

- हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस का पारसनाथ व कोडरमा में

- हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस का पारसनाथ व कोडरमा में

- कोलकाता अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस का पारसनाथ में

- हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस का पारसनाथ व कोडरमा में

- पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का चंद्रपुरा, गोमो, पारसनाथ व हजारीबाग रोड में 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021