Move to Jagran APP

बिहार में धाक जमाने के बाद BJP का अगला फोकस झारखंड, राहुल-सोरेन ने भी बना लिया जबरदस्‍त प्‍लान; सत्ता के लिए जारी शह-मात का खेल

बिहार में फतेह हासिल करने के बाद भाजपा का अगला फोकस झारखंड है। राज्‍य की जनता को अपने पाले में करने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इधर राहुल गांधी और हेमंत सोरेन भी कोई मौका नहीं गंवाना चाहते हैं। राजनीति के ये तीन दिग्‍गज धनबाद में जोर आजमाइश कर सकते हैं। इसे लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Published: Mon, 29 Jan 2024 01:39 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2024 01:39 PM (IST)
राहुल गांधी, पीएम मोदी और हेमंत सोरेन की फाइल फोटो।

आशीष अंबष्ठ, धनबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चार फरवरी को धनबाद में जोर आजमाइश कर सकते हैं। प्रधानमंत्री जहां सिंदरी में हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (हर्ल) का उदघाटन करने के बाद बरवाअड्डा हवाई अड्डा में जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के क्रम में धनबाद से गुजरेंगे।

loksabha election banner

मोदी-राहुल-हेमंत की धनबाद में जोर आजमाइश

इधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में झामुमो के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करेंगे। वैसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम का अभी तक जिला प्रशासन के पास कोई लिखित सूचना नहीं आया है। पीएमओ से मौखिक जानकारी जिला प्रशासन को जरूर मिला है।

राहुल गांधी का कार्यक्रम धनबाद में चार या पांच फरवरी में से किसी दिन हो सकता है। कांग्रेस की ओर से अभी तक राहुल के कार्यक्रम की तिथि फाइनल नहीं की गई है। एक-दो दिन में राहुल गांधी का फाइनल कार्यक्रम आ सकता है।

कुछ ऐसा है नेताओं का कार्यक्रम

इधर राज्यसभा सदस्य व भाजपा के प्रदेश महासचिव आदित्य साहु ने बताया कि अब तक की जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन फरवरी को रांची में रात्रि विश्राम कर सकते हैं। वहां से वह हेलीकाॅप्टर से सिंदरी पहुंचेंगे।

वहीं कांग्रेस के नेताओं ने धनबाद जिले में चार फरवरी को राहुल गांधी की यात्रा के प्रवेश करने की जानकारी दी है। कांग्रेसी नेताओं ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी है। मंगलवार को पहुंच सकती एसपीजी की टीम प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार मंगलवार को एसपीजी की टीम धनबाद पहुंच सकती है। इसको लेकर तैयारी भी शुरू हो गई है। एसपीजी की कमान संभालते ही शहर में सुरक्षा व्यवस्था पर असर दिखेगा।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय से अब तक लिखित रूप से जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उनके कार्यक्रम को लेकर मौखिक रूप से पीएमओ ने तैयारी करने के लिए कहा है। नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक हो रही है। पीएम का जो तय कार्यक्रम है, उसमें हर्ल का उद्घघाटन के बाद बरवाअड्डा में सभा करेंगे। चार या पांच फरवरी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी प्रस्तावित है। साथ ही सीएम का भी कार्यक्रम धनबाद में तय है। तैयारी की जा रही है। सुरक्षा को लेकर समीक्षा हो रही है। बाहर से फोर्स व दंडाधिकारी मंगाने के लिए सरकार को लिखा जाएगा- वरुण रंजन, उपायुक्त।

यह भी पढ़ें: मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्‍ली आवास पर अचानक पहुंची ईडी की टीम, झारखंड में सियासी हलचल मैदान

यह भी पढ़ें: Nitish Kumar: नीतीश कुमार को 'पद्मश्री' देने की उठी मांग, बिहार के पूर्व पर्यटन मंत्री ने बताई ये वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.