Move to Jagran APP

Dhanbad: जेल में सुमित की मौत से कतरास के लोग सड़क पर उतरे, थाना चौक को किया जाम

जेल में हुई लकड़क का चार नंबर बस्ती के युवक 19 वर्षीय सुमित पूरी उर्फ झोपड़ा की मौत के विरोध में कतरास के नागरिक आंदोलन पर उतर आए शनिवार को ही 1100 बजे सैकड़ों की संख्या में छोटे-बड़े महिला पुरुषों ने कतरास थाना चौक को जाम कर दिया।

By Atul SinghEdited By: Sat, 04 Dec 2021 02:21 PM (IST)
जेल में हुई लकड़क का चार नंबर बस्ती के युवक सुमित दूरी की मौत।

संवाद सहयोगी, कतरास: जेल में हुई लकड़का 4 नम्बर बस्ती के युवक 19 वर्षीय सुमित तुरी उर्फ झूपड़ा की मौत के विरोध में कतरास के नागरिक आंदोलन पर उतर आए। शनिवार को 11 बजे सैकड़ों की संख्या में छोटे बड़े महिला पुरुष कतरास थाना चौक को जाम कर दिया। आंदोलनकारी कतरास थाना की पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मौत के लिए कतरास थाना की पुलिस को जिम्मेवार ठहरा रहे हैं। कतरास रामकनाली और अंगरपथरा की पुलिस मौके पर मौजूद है। सुमित के स्वजनों का कहना है कि 1 नवम्बर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 4 दिनों तक थाना में रखकर उसकी बेरहमी से पिटाई किया। जब हालत खराब हुई तो आनन फानन में 5 नवंबर को लोहा चोरी के झूठे मामले जेल भेज दिया। कचड़ा की आड़ में कतरास थाना क्षेत्र में कई लोहा गोदाम चलाया जा रहा है। कतरास थानेदार रासबिहारी लाल आंदोलनकरियो को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नही माने।

इस बीच डीएसपी निशा मुर्मू कतरास पहुंची। सुमित की मां गुडिया देवी और पिता किशोर तुरी को समझाते हुवे वार्ता के लिए थाना चलने को कहा। थाना जाने से इंकार करते हुवे सभी मौके पर वार्ता करने को कह रहे है। सुमित के पिता राज मिस्त्रि का काम कर परिवार चलाते है। सुमित बड़ा पुत्र था। इधर जाम से सड़क में आवाजाही ठप है। दोनों ओर वाहन की कतार लगी हुई है।