Move to Jagran APP

Panchayat Chunav: गिरिडीह में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीड़ में शामिल तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बुधवार को उस समय लोग भौचक रह गए जब यहां नामांकन करने समर्थकों के साथ आए डोकीडीह पंचायत के मुखिया प्रत्याशी मो. शाकिर हसन के समर्थक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। इस दौरान वहां पुलिस के जवान भी मौजूद थे।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Thu, 21 Apr 2022 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2022 02:20 PM (IST)
Panchayat Chunav: गिरिडीह में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीड़ में शामिल तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

संवाद सहयोगी, गांडेय (गिरिडीह): गिरिडीह के गांडेय प्रखंड मुख्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का नामांकन तीन दिनों से चल रहा है। बुधवार को उस समय लोग भौचक रह गए जब यहां नामांकन करने समर्थकों के साथ आए डोकीडीह पंचायत के मुखिया प्रत्याशी मो. शाकिर हसन के समर्थक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। इस दौरान वहां पुलिस के जवान भी मौजूद थे। वे चुप्पी साधे रहे, उनके सामने ही नारेबाजी होती रही। इस बीच नारेबाजी का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गया। इधर, घटना के दूसरे दिन गुरुवार को पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया- मुखिया प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ मुख्यालय पहुंचा। वह कार में सवार था। कार के सामने खड़े समर्थकों ने पंचायत का मुखिया कैसा हो, शाकिर हसन जैसा हो नारा बुलंद किया। फिर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे गूंजने लगे। वायरल वीडियो में 22वें, 36वें व 38वें सेकेंड में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते लोग सुनाई पड़ रहे हैं। नारेबाजी होते ही वहां आए लोग चौंक गए। कई ने इस पर गुस्सा जताया। उनका कहना था कि यह तो माहौल बिगाड़ने की कारस्तानी हो रही है। गांडेय के निवर्तमान उप प्रमुख अकबर अंसारी भी इस नारेबाजी से गुस्से में हैं। उनका कहना है कि भारत में रहकर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाना बहुत गलत बात है। यही हमारा वतन है, हमें तो अपने देश का गुणगान करना चाहिए। यह बेहद निंदनीय घटना है।

वहीं राष्ट्रीय मानवाधिकार सेवा ट्रस्ट के जिलाध्यक्ष मो. आलम का कहना है कि भारत में रहकर पाकिस्तान का नारा लगाना बहुत दुखद घटना है। इस मामले की कड़ी जांच हो। ऐसे लोगों को हिंदुस्तान में रहने का कोई अधिकार ही नहीं है। चुनाव आयोग इस प्रत्याशी का नामांकन रद कर आरोपितों पर कार्रवाई करे।

मामले में गांडेय के निर्वाची पदाधिकारी सह सीओ शफी आलम ने कहा कि वायरल वीडियो मिला है। इसमें आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग हुआ है। पूरा प्रकरण प्रखंड परिसर से बाहर हुआ है। इसकी जांच कराएंगे। यह तो आपराधिक मामला है। जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं गांडेय थाना प्रभारी हसनैन अंसारी ने कहा कि वायरल वीडियो की जांच कराई जाएगी। पूरे मामले की जांच करेंगे। जो दोषी पाया जाएगा उस पर कानूनी कार्रवाई होगी। उन्‍होंने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.