Move to Jagran APP

Jharkhand Panchayat Chunav Result 2022 LIVE: पहले चरण की मतगणना कुछ देर में हो जाएगी समाप्‍त

Jharkhand Panchayat Chunav Result 2022 LIVE त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण की काउंटिंग के तीसरे दिन टुंडी व पूर्वी टुंडी का मतगणना सुबह ही खत्म हो गई। वहीं 1000 बजे तक तोपचांची प्रखंड के 14वें राउंड की काउंटिंग जारी थी।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 11:24 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 01:47 PM (IST)
Jharkhand Panchayat Chunav Result 2022 LIVE: पहले चरण की मतगणना कुछ देर में हो जाएगी समाप्‍त
Jharkhand Panchayat Chunav Result 2022 LIVE: मतगणना स्‍थल पर सुरक्षा में तैनात जवानों की संख्‍या कम कर दी गई है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के तहत कोयला नगर के नेहरू कांप्‍लेक्स स्थित मतगणना केंद्र में मतगणना का कार्य अंतिम चरण में है। तीसरे दिन टुंडी व पूर्वी टुंडी की मतगणना जहां सुबह ही खत्म हो गई, वहीं तोपचांची प्रखंड की अन्‍य पंचायतों के रिजल्ट भी अब कुछ देर में आने वाले हैं। निर्वाचन विभाग की मानें तो कुछ देर में बाकी बची सभी पंचायतों के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे।

loksabha election banner

चूंकि पहले चरण में अब सिर्फ तोपचांची प्रखंड में कुछ बूथों पर पड़े वोटों की ही गिनती बाकी है, इसलिए काउंटिंग स्थल पर तीसरे दिन भीड़ काफी कम है। सुरक्षा में तैनात जवानों की संख्‍या भी कम कर दी गई है। मुख्य गेट पर लगभग 10 और सड़क पर 5 से 6 पुलिस अधिकारी व जवान नजर आ रहे हैं। वहीं मीडिया कोषांग में भी कुछ जवान बैठे नजर आए। कई जवानों की आज दूसरे चरण के मतदान में ड्यूटी लग जाने के कारण यहां इनकी संख्या कम हुई। हालांकि भीड़ काफी कम हो जाने के कारण पुलिस को भी किसी तरह की मशक्कत नहीं करनी पड़ी। दो जगह पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी है।

टेंट में आराम फरमा रहे पुलिसकर्मी: मतगणना केंद्र के बाहर दो दिन से एक पांव पर डटे पुलिसकर्मी भी तीसरे दिन आराम की मुद्रा में दिख रहे हैं। कर्मियों का कहना है कि कल से फिर दूसरी जगह पर चुनाव ड्यूटी में लगा दिया जाएगा। एडीएम लॉ एंड ऑर्डर मतगणना स्थल पर आकर निर्देश जारी कर रहे हैं। मतगणना स्थल के अंदर भारी उमस है। कुछ देर पर कर्मचारी बाहर निकल कर आ रहे हैं, फिर वापस लौट जा रहे हैं। कर्मियों का कहना है कि इतनी भारी गर्मी में काम करना काफी तकलीफ दे रहा है।

कर्मियों ने का भारी उमस के बीच गुजरी रात: काउंटिंग स्थल पर स्वास्थ्य विभाग के लगभग एक दर्जन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है। विभाग के कर्मचारी भुवन ने बताया कि भारी उमस के बीच कर्मचारियों की रात गुजरी है। पंखा भी ढंग से काम नहीं कर रहा था। उमस भरी गर्मी में किसी तरह रात काटी है। कर्मियों का कहना है तीन दिनों से लगातार काम करके थक गए हैं।

बिना पास के ही अंदर जाने की कोशिश, पुलिस ने खदेड़ा: तोपचांची प्रखंड की मतगणना के दौरान करीब 4 से 5 लोगों ने बिना काउंटिंग पास के ही कोयला नगर के नेहरू कांप्‍लेक्स में बने काउंटिंग स्थल के अंदर जाने की कोशिश की। मुख्य गेट पर जब उनसे पास मांगा गया तो वह जबरदस्ती करने लगे। हालांकि जब पुलिस ने सख्‍ती दिखाई तो वह भाग खड़े हुए।

तीसरे दिन तोपचांची प्रखंड की 18 पंचायतों के मुखिया निर्वाचित: जिला में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पहले चरण की मतगणना तीसरे दिन गुरुवार को भी जारी रही। मतगणना की प्रक्रिया दोनों दिन की तरह गुरुवार को भी सुबह 8:00 बजे से ही शुरू कर दी गई। अन्य दिनों की अपेक्षा आज मतगणना की गति थोड़ी तेजी रही। इसकी वजह रही कि आज केवल तोपचांची प्रखंड के मातों की गिनती हो रही है।

कल देर रात तक तोपचांची प्रखंड के तीन जिला परिषद सदस्यों में से एक का चुनाव परिणाम आ चुका था, जबकि मुखिया के 33 पदों में से 13 के परिणाम घोषित किए गए थे। जिला प्रशासन द्वारा दिन के 10 बजे तक जारी बुलेटिन के अनुसार, पूर्वी टुंडी और टुंडी में मतगणना की प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी, जबकि तोपचांची के पांच और मुखिया प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो गया। वहीं जिला परिषद के भी दो उम्मीदवारों को विजेता घोषित किया जा चुका है।

निर्वाचित मुखिया:

पावापुर- संगीता कुमारी

कोरकोट्टा- करुणा सिंह

हरिहरपुर- तबस्सुम खातुन

बिशनपुर- अहमद अली

जीतपुर- मो जाविर अंसारी

गोमो दक्षिण- सतवंती कौर

गोमो उत्तर- संजय सिंह

खेशमी- सुचित्रा मंडल

भुइयां चितरो- याश्मिन फातिमा

दुमदुमी- माधुरी देवी

तोपचांची- ग़ुलाम सरवर खान

चितरपुर- सीताराम महतो

मदैडीह- अनवर अंसारी

तांतरी- द्वारका प्रसाद महतो

गुनघसा- लक्ष्मी नारायण

चैता- आरती देवी

खरियो- मदन मोहन मंडल

रामकुंडा- पूर्णिमा देवी

निर्वाचित जिला परिषद सदस्य

बिजली देवी - तोपचांची 1

मीना हेम्ब्रम - टुंडी 4

जेबा मेनीसेंट मरांडी - पूर्वी टुंडी 6

दिव्या बास्की- टुंडी 5

विकास कुमार महतो- तोपचांची 2


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.