Move to Jagran APP

अब ट्रेनों में कवर वाले कंबल के साथ होगा आरामदायक सफर, जाने किन-किन ट्रेनों में अभी से मिलने लगी है यह सुविधा

Jharkhand News in Hindi ट्रेन के एसी कोच में सफर करने वाले यात्री कभी गंदे चादर तो कभी बिना धुले कंबल की शिकायत करते हैं। ट्विटर पर हर दिन ऐसी शिकायतें मिलती हैं। ऐसे में अब रेलवे ने कवर वाले कंबल देने का फैसला किया है। पहले चरण में इसकी शुरुआत फर्स्ट एसी के यात्रियों के लिए की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 18 Aug 2023 12:51 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2023 12:51 PM (IST)
ट्रेनों में यात्रियों को अब मिलेंगे कवर वाले कंबल।

जागरण संवाददाता, धनबाद। Jharkhand News in Hindi: ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की बेड रोल को लेकर अक्सर शिकायतें रहती हैं। कभी गंदे चादर तो कभी बिना धुले कंबल की शिकायत करते हैं। ट्विटर पर हर दिन ऐसी शिकायतें मिलती हैं।

loksabha election banner

यात्रियों को अब मिलेंगे कवर वाले कंबल

धनबाद से खुलने वाली ट्रेनें भी इससे अछूता नहीं हैं। ऐसी शिकायतों के निवारण के लिए रेलवे ने नई व्यवस्था बहाल की है। ट्रेनों में यात्रियों को दिए जाने वाले कंबल अब कवरयुक्त बना दिए गए हैं। धनबाद से खुलने वाली अलेप्पी, गंगा-सतलज, गंगा-दामोदर जैसी ट्रेनों में यात्रियों को अब कवर वाले कंबल दिए जा रहे हैं।

पहले चरण में इसकी शुरुआत फर्स्ट एसी के यात्रियों के लिए की गई है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कवर वाले कंबल को लेकर रेलवे बोर्ड से फिलहाल केवल फर्स्ट एसी के लिए ही दिशा-निर्देश मिला है। थर्ड और सेकेंड एसी के लिए गाइडलाइन मिलने के बाद ही सुविधा बहाल हो सकेगी। 

रेलवे की पहल अच्छी है। इस सुविधा का विस्तार थर्ड और सेकेंड एसी में जल्द हेना चाहिए, क्योंकि फर्स्ट एसी की तुलना में थर्ड और सेकेंड एसी में कई गुणा ज्यादा यात्री सफर करते हैं- विजय शर्मा, सदस्य, डीआरयूसीसी।

पूरे सावन भागलपुर तक चलेगी गंगा-दामोदर एक्सप्रेस

धनबाद से पटना जाने वाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस पूरे सावन महीने भागलपुर तक चलेगी। सावन की शुरुआत के साथ ही रेलवे ने धनबाद से पटना जानेवाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस को पटना से भागलपुर तक स्पेशल बनाकर चलाना शुरू किया है।

पटना से भागलपुर तक चलने के कारण कई बार पटना से धनबाद आनेवाली ट्रेन के विलंब से चलने को लेकर हंगामे की स्थिति भी बन चुकी है। रेलवे ने स्पष्ट किया है कि पूरे सावन भर ट्रेन पटना से भागलपुर तक स्पेशल बन कर चलेगी। सावन के बाद पहले की तरह धनबाद से पटना तक जाएगी और वहीं से लौटेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.