Move to Jagran APP

Jharkhand Weather News : झारखंड में भीषण गर्मी का टॉर्चर, 44 के पार जा सकता है पारा; अलर्ट जारी

Jharkhand Weather News झारखंड के धनबाद में भीषण गर्मी का कहर जारी है। रविवार को भी धनबाद शहर का मौसम गर्म रहा। सुबह आठ बजे से ही गर्म हवाओं ने परेशानी बढ़ा दी है। दिन चढ़ने के साथ-साथ और गर्मी बढ़ने लगी है। धनबाद में सुबह का तापमान 38 डिग्री पर था। वहीं दोपहर होते-होते तापमान 40 डिग्री पार कर गया।

By balwant kumar Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 21 Apr 2024 02:13 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2024 02:13 PM (IST)
Jharkhand Weather News : झारखंड में भीषण गर्मी का टॉर्चर, 44 के पार जा सकता है पारा; अलर्ट जारी

जागरण संवाददाता, धनबाद। Jharkhand Weather News रविवार को धनबाद के मौसम की स्थिति गर्म रही। सुबह आठ बजे से ही गर्म हवाएं चल रही थीं और दिन चढ़ने के साथ ही गर्मी भी बढ़ रही थी। सुबह जहां तापमान 38 डिग्री पर था।

loksabha election banner

वहीं, दिन के 11 बजे तक यह 40 डिग्री पर पहुंच गया, जबकि दोपहर 12 बजे से लेकर दो बजे तक पारा 44 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जताई गई है। ऐसे में लोगों से बच कर रहने की अपील मौसम विभाग ने की है।

धनबाद के तापमान की बात करें तो सुबह नौ बजे 39 डिग्री और 10 बजे से लेकर 11 बजे तक 40 डिग्री रहा। इसके बाद एक से दो डिग्री की बढ़ोत्तरी देखी गई। माैसम केंद्र के अनुसार दोपहर एक से दो बजे तक 42 डिग्री और इसके बाद संध्या चार बजे तक 44 डिग्री तक तापमान के पहुंचने के आसार हैं।

23 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी गर्म हवाएं

मौसम रिपोर्ट के अनुसार रविवार को गर्म हवाओं की रफ्तार 23 किलोमीटर प्रति घंटे तक जा सकती हैं, जो लू का कारण बनेंगी। वहीं, सुबह में हवओं की रफ्तार 16 किमी प्रति घंटा के आसपास थी।

दोपहर में रहेगी 13 प्रतिशत नमी

गर्मी के कारण मौसम में नमी का भी घटना बढ़ना जारी है। सुबह में नमी का स्तर जहां 16 प्रतिशत के आसपास था। वहीं, दोपहर बाद यह घट कर 13 प्रतिशत पर आ गया। यह स्थिति संध्या चार बजे तक रहने की उम्मीद जाहिर की गई है।

जारी की गई है चेतावनी

गर्म मौसम के मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग ने हीट वेभ की चेतावनी भी जारी किया है। लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है। बहुत जरूरी रहने पर यदि बाहर जाना है तो गमछा, छाता या टोपी का प्रयोग करने और पानी पीते रहने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें- 

बाल-बाल बची धनबाद-लुधियाना एक्सप्रेस, समय रहते पड़ गई स्टाफ की नजर; नहीं तो हो सकता था बड़ा हादसा

Ranchi Ulgulan Nyay Rally: रांची में आज 'इंडी' गठबंधन का महाजुटान, हेमंत और केजरीवाल की पत्नी रहेंगी मौजूद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.