Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: अलेप्पी एक्सप्रेस को चलाने के लिए धनबाद रेल मंडल तैयार; रांची, पटना, दुमका और हावड़ा के लिए भी खुलेंगी ट्रेनें

Indian Railways IRCTC अलेप्पी एक्सप्रेस के साथ कुछ और ट्रेनों को चलाने पर भी मंथन हो रहा है। ज्यादा संभावना है कि इसी महीने अलेप्पी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो जाएगा। धनबाद-रांची इंटरसिटी धनबाद-पटना इंटरसिटी ब्लैक डायमंड और स्वर्णरेखा एक्सप्रेस को चलाने का निर्णय जल्द हो सकता है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 07:24 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 07:24 AM (IST)
Indian Railways IRCTC: अलेप्पी एक्सप्रेस को चलाने के लिए धनबाद रेल मंडल तैयार; रांची, पटना, दुमका और हावड़ा के लिए भी खुलेंगी ट्रेनें
धनबाद और अलेप्पी रेलवे स्टेशन के बीच अलेप्पी एक्सप्रेस का परिचालन लॉकडाउन के कारण बंद है (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Alleppey Express धनबाद से दक्षिण भारत को जोड़ने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस के जल्द चलने की संभावना है। धनबाद रेल मंडल की ओर से इस ट्रेन की बढ़ती डिमांड से पूर्व मध्य रेल को अवगत कराने के बाद मुख्यालय स्तर पर रेलवे बोर्ड से इस ट्रेन को चलाने की सिफारिश की गई है। धनबाद के कर्मचारियों में इस बात की भी चर्चा है कि 22 दिसंबर से अलेप्पी एक्सप्रेस को चलाने की घोषणा हो सकती है। हालांकि अधिकारी फिलहाल इस बारे में जानकारी न होने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

झारखंड के तीनों शहर आपस में होंगे कनेक्ट

पूर्व मध्य रेल के एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड स्तर पर बातचीत चल रही है। अलेप्पी एक्सप्रेस के साथ कुछ और ट्रेनों को चलाने पर भी मंथन हो रहा है। ज्यादा संभावना है कि इसी महीने अलेप्पी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो जाएगा। धनबाद-रांची इंटरसिटी, धनबाद-पटना इंटरसिटी, ब्लैक डायमंड और स्वर्णरेखा एक्सप्रेस को चलाने का निर्णय जल्द हो सकता है। इन तीनों ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से झारखंड तीनों मुख्य शहर धनबाद, रांची और जमशेदपुर रेल सेवा से आपस में जुड़ जाएंगे। लॉकडाउन के बाद से ही तीनों शहरों के बीच रेल सेवा बाधित है।

अलेप्पी एक्सप्रेस नहीं चलने से कर्मचारी भी परेशान

धनबाद अलेप्पी एक्सप्रेस के नहीं चलने से आम यात्री और मरीज परेशान हैं ही रेल कर्मचारियों की भी परेशानी बढ़ गई है। ऐसे बहुत कर्मचारी हैं जिनका इलाज वेल्लोर में चलता है। कर्मचारियों के घरवाले भी इलाज के लिए वेल्लोर जाते हैं। आठ-नौ महीने से ट्रेन नहीं चलने से उनका इलाज  प्रभावित हो गया है। रांची, हावड़ा और सियालदह से वेल्लोर के काटपाडी स्टेशन तक पहुंचने का साधन है पर कंफर्म सीट मिलना मुश्किल है। साथ ही मरीज को लेकर ट्रेन बदल बदल कर सफर करना भी दुश्वारियों भरा है। 

चैंबर और जेडआरयूसीसी सदस्य भी कर चुके अलेप्पी एक्सप्रेस की सिफारिश

अलेप्पी एक्सप्रेस को चलाने की सिफारिश धनबाद और बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ जेडआरयूसीसी सदस्य भी कर चुके हैं। धनबाद रेल मंडल ने अलेप्पी एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी कर ली है। सिर्फ रेलवे बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार है। रेलवे बोर्ड की अनुमति मिलने के बाद 24 घंटे के अंदर परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.