जागरण संवाददाता, धनबाद। ICSE Board Results News काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ( Council for the Indian School Certificate Examinations) ने दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट वेबसाइट www.cise.org और www.results.cisce.org पर देख सकते हैं। इसके साथ ही SMS से भी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। दसवीं की परीक्षा में 99.98% और 12वीं की परीक्षा में 99.76% छात्र सफल रहे।

कार्मेल की संभावी आर्ट्स में जिला टॉपर

आइसीएसई का हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट घोषित हो गया है। रिजल्ट आईसीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध है।  छात्र मैसेज से भी रिजल्ट पता कर सकते हैं। आइसीएसई से संबद्ध धनबाद में नाै विद्यालय हैं। 7 डिनोबली और 2 कार्मेल। इन विद्यालयों में 4200 पंजीकृत छात्र हैं। कार्मेल धनबाद की छात्रा संभावी ने 99 परसेंट लाकर जिला टॉपर बनी है। संभावी पत्रकार संजीव झा की बेटी है।

रिमली दास साइंस टॉपर

छात्र SMS से भी परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए मोबाइल से ICSE/ISC सात अंकों का विशिष्ट आइडी टाइप करके 09248082883 पर भेजना है। इस बार उत्तर पुस्तिकाओं के पुनरीक्षण की सुविधा छात्रों को नहीं मिलेगी। दरअसल, कोरोना के कारण इस बार परीक्षा ही नहीं हुई है। बगैर परीक्षा के ही परिणाम जारी किए गए हैं। 12वीं में रिमली दास धनबाद में साइंस टॉपर हैं।

कॉर्मस में ईशालिया टॉप, 26 को सीबीएसई तय करेगा परिणाम का दिन 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं के नजीते कब आएंगे। यह अभी तय नहीं है। 26 जुलाई को सीबीएसई तक करेगा कि नतीजे किस तारीख को घोषित किए जाएंगे। बोर्ड के 10वीं कक्षा का डेटा अभी कुछ स्कूलों ने सबमिट नहीं किया है। इस कारण विलंब हो रहा है। धनबाद में आइसीएसई 12वीं कॉमर्स में ईशालिका अग्रवाल जिला टॉपर है।

किसी प्रकार की दिक्कत होने पर करें संपर्क

ICSE ने परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। किसी प्रकार के दिक्कत होने पर छात्रों के लिए हेल्पलाइन व्यवस्था की गई है। छात्र ciscehelpdesk@orionine.com या 18002671760 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Edited By: Mritunjay