Move to Jagran APP

कला फिल्मों से कम नहीं इस IAS अधिकारी की कहानी; पत्नी चल बसी तो रचाई शादी, बच्चे पैदा किए, अब कानूनी लड़ाई, जानिए

आठ अगस्त को रामगढ़ कोर्ट के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में धनबाद के नगर आयुक्त चंद्रमोहन प्रसाद कश्यप पेश हुए थे। उनकी पत्नी ने दहेज प्रताडऩा की शिकायत न्यायालय में

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 10:49 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 10:49 AM (IST)
कला फिल्मों से कम नहीं इस IAS अधिकारी की कहानी; पत्नी चल बसी तो रचाई शादी, बच्चे पैदा किए, अब कानूनी लड़ाई, जानिए
कला फिल्मों से कम नहीं इस IAS अधिकारी की कहानी; पत्नी चल बसी तो रचाई शादी, बच्चे पैदा किए, अब कानूनी लड़ाई, जानिए

धनबाद, रामगढ़, जेएनएन। धनबाद के नगर आयुक्त चंद्रमोहन प्रसाद कश्यप व उनकी पत्नी गीताली वर्मा के बीच जारी विवाद अब चरम पर पहुंच गया है। चार दिन पूर्व गीताली वर्मा ने रामगढ़ एसपी व भुरकुंडा ओपी में आवेदन देकर पति पर अपहरण व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए न्याय व सुरक्षा की गुहार लगाई थी। मामले में मंगलवार को भुरकुंडा पुलिस रिवर साइड स्थित महिला के निवास स्थान पर गई। वहां किरायेदार व आसपास के लोगों से पूछताछ की। इधर, एसपी प्रभात कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए धनबाद उपायुक्त से नगर आयुक्त पर लगे आरोपों की जांच कराकर रिपोर्ट देने का आग्रह किया है।

loksabha election banner

धनबाद नगर आयुक्त की दूसरी पत्नी गीताली वर्मा ने भुरकुंडा ओपी व एसपी को आवेदन दिया था। इसमें कहा था कि 24 अक्टूबर रिवर साइड चीफ हाउस स्थित उनके निवास स्थान पर उसके पति चंद्रमोहन प्रसाद कश्यप, पहली पत्नी का पुत्र मनीष कश्यप व वकील सहित चार अज्ञात लोग पहुंचे और उनके किरायेदार को धमकाने लगे। उनलोगों ने कोर्ट में केस उठाने की बात करते हुए उसे तथा सात साल के बेटे अमन आर्यन को जान से मारने की धमकी भी दी। महिला ने आवेदन में लिखा है कि पति के भय से वह  रांची में गुप्त स्थान पर रह रही हैं। 

आठ अगस्त को रामगढ़ कोर्ट के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में धनबाद के नगर आयुक्त चंद्रमोहन प्रसाद कश्यप पेश हुए थे। उनकी पत्नी ने दहेज प्रताडऩा की शिकायत न्यायालय में की है। गीताली वर्मा ने शिकायत की थी कि उसकी शादी वर्ष 2010 में हुई थी। आइएएस अधिकारी चंद्रमोहन प्रसाद की पहली पत्नी की मौत वर्ष 2010 में होने के बाद इनकी शादी पलामू में एसडीओ के पद पर रहते हुए आठ दिसंबर 2010 को मंदिर विकास समिति श्री राधा कृष्ण मंदिर रेड़मा ठाकुरबाड़ी रेड़मा मेदिनीनगर के गायत्री मंदिर में हुई। शादी के एक वर्ष तक सब कुछ ठीक चला। लेकिन उसके बाद उन्हें और उनके दूधमुंहे बच्चे को भुरकुंडा रिवर साइड स्थित मायके में छोड़ दिया था।

29 अगस्त को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने प्रतिमाह दस हजार रुपये पत्नी को तथा दस हजार रुपये बच्चे को अंतरिम मेनटेनेंस कास्ट के रूप में देने का आदेश पारित किया था। इसके अलावा पत्नी को अलग से लिटिगेशन कास्ट के रूप में 50 हजार रुपये देने का आदेश दिया गया था। पत्नी ने दहेज के लिए प्रताडि़त करने की शिकायत न्यायालय में दर्ज कराई है। इसी मामले में न्यायालय ने आज आदेश पारित किया था।

मेरा व बेटे का अपहरण कर की जा सकती है हत्या : गीताली

गीताली वर्मा ने भुरकुंडा थाना में आवेदन देकर आशंका जताई है कि उसके पति द्वारा उसकी व उसके बेटे का अपहरण कर हत्या की जा सकती है। पुलिस आवेदन मिलने के बाद पूरे मामले की पड़ताल में जुटी है।

गीताली ने जागरण को बताया कि पति की प्रताडऩा व सुध-बुध नहीं लेने के कारण भोजन के भी लाले पड़ गए हैं। पिछले सात वर्षों से अपना व अपने सात वर्षीय पुत्र अमन आर्यन का पेट भरने के लिए दर-दर भटक रही हूं। कल कैसे खाना बनेगा और बच्चे का स्कूल फीस कहां से भरुंगी, इसकी कल्पना कर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। गीताली बताती हैं कि बच्चे की  परवरिश के लिए जैसे-तैसे रांची के स्कूल में नौकरी कर गुजारा कर रही थीं। स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के कारण नौकरी से भी हाथ धोना पड़ गया।

प्रेग्नेंट होते ही पति ने छोड़ा साथ, हो गई बेसहाराः गीताली वर्मा कहती हैं वर्ष 2010 में आठ दिसंबर को उसकी शादी चंद्रमोहन प्रसाद कश्यप के साथ हुई थी। पहली पत्नी के निधन के बाद मेरी शादी उनसे हुई थी। पहली पत्नी से पति को तीन बच्चे भी हैं। गीताली ने कहा कि शादी के बाद जब भी वह पति को ससुराल ले जाने को कहती थी तो वे टालते रहते थे। वर्ष 2012 में मैंने अपने पुत्र को जन्म दिया। इसके बाद पति ने मुझे पूरी तरह से छोड़ दिया और मैं बेसहारा हो गई। समाज में लज्जित न हों, इस कारण मैंने अपने मायके रिवर साइड भुरकुंडा को छोड़ चुपचाप अपने बच्चे के साथ रांची में रहने लगी। अब पति पूरी तरह से मुझे प्रताडि़त करने लगे।  मुझसे किनारा काटने का हर संभव प्रयास करने लगे।

मामला कोर्ट में चल रहा है। महिला गीताली वर्मा द्वारा थाने में दिए गए आवेदन के आधार पर जांच की जा रही है। मामले में अभी थाने में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

- रघुनाथ सिंह, ओपी प्रभारी भुरकुंडा ओपी।

धनबाद के नगर आयुक्त के विरुद्ध की गई शिकायत के मामले को जांच के लिए धनबाद उपायुक्त के पास भेजा गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- प्रभात कुमार, एसपी रामगढ़।

मेरे विरुद्ध लगाए जा रहे आरोप पूरी तरह से गलत हैं। मामला अभी हाई कोर्ट में विचाराधीन है। एक साजिश के तहत मुझे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। ब्लैकमेल करने का भी प्रयास किया जा रहा है। रिवर साइड भुरकुंडा में जहां गीताली वर्मा का निवास स्थान है, वहां कई तरह का अवैध कारोबार भी चल रहा है। पुलिस-प्रशासन इसकी भी जांच करे। आरोप लगाने वाली महिला के बारे में भी पुलिस जांच करे, तो पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी।

- चंद्रमोहन प्रसाद कश्यप, नगर आयुक्त, धनबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.