Move to Jagran APP

Dhanbad Weather News: माैसम विभाग का येलो अलर्ट जारी, आज और कल होगी भारी बारिश, यह रही वजह

बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान गुलाब का असर खत्म हो गया है। अब लो प्रेशर बन गया है। इसका प्रभाव झारखंड के उत्तर पूर्वी हिस्से में देखने को मिलेगा। माैसम विभाग ने 29 और 30 सिंतबर को भारी बारिश की चेतावनी दी है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 07:36 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 10:14 AM (IST)
Dhanbad Weather News: माैसम विभाग का येलो अलर्ट जारी, आज और कल होगी भारी बारिश, यह रही वजह
धनबाद में भारी बारिश की चेतावनी ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। सितंबर के आखिरी 2 दिन यानी 29 और 30 को धनबाद समेत पूरे झारखंड में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग में इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद की मानें तो बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात से 29 और 30 सितंबर को पूरे राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेज गर्जन भी होंगे। 30 सितंबर के बाद बारिश की गतिविधि में थोड़ी कमी आएगी। पर 2 अक्टूबर तक थम-थम कर बारिश जारी रहने का अनुमान है। बुधवार सुबह धनबाद में हल्की बारिश भी हुई। दिन में भारी बारिश होने की संभावना है। 

loksabha election banner

झारखंड के उत्तर पूर्वी हिस्से में भारी बारिश की चेतावनी

29 सितंबर को उत्तर पूर्वी हिस्से में भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है। धनबाद राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से में ही है। इसके साथ ही जामताड़ा, देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़ और साहिबगंज जैसे जिले भी झारखंड के उत्तर पूर्वी हिस्से में ही है। बुधवार को इन जिलों में गर्जन के साथ भारी बारिश हो सकती है। 30 सितंबर को भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। उस दिन राज्य के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। तेज बारिश से निचले हिस्से में जल जमा होने और झोपड़ियां और कच्चे मकानों के टूटने का खतरा बना रहेगा। भारी बारिश से सड़कों पर जलजमाव की स्थिति भी बन सकती है। तेज हवा से बिजली आपूर्ति व्यवस्था भी प्रभावित हो सकती है।

माैसम हुआ कूल-कूल

लगातार बारिश से तापमान में भी थोड़ी कमी आएगी। पिछले दिनों जहां अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री तक पहुंच गया था वही रुक रुक कर बारिश से इसमें दो से 3 डिग्री की कमी आ गई है। अब बुधवार से एक बार फिर बारिश शुरू होने से तापमान में और गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है। मंगलवार की रात और बुधवार तड़के धनबाद में बारिश हुई। इससे माैसम कूल-कूल हो गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.