धनबाद, जेएनएन : ECR Latest Update, Gaya Dhanbad Intercity, Dhanbad Gaya Intercity, Indian Railways, बिहार पर रेलवे मेहरबान हो गई है। अरसे से जिस ट्रेन के विस्तार की फरियाद हो रही थी। उस पर रेलवे बोर्ड ने मुहर लगा दिया। जी हां, धनबाद से गया जानेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को 24 जून से चलाने की घोषणा हो गई है। दोनों ओर से ट्रेन इसी तारीख से फिर से चलने लगेगी। पर इस बार बिहार जानेवाले यात्री गया तक ही नहीं बल्कि डेहरी-ऑन-सोन तक जा सकेंगे। धनबाद - गया इंटरसिटी अब डेहरी-ऑन सोन तक चलेगी। रेलवे ने इस ट्रेन के टाइम टेबल में बगैर कोई छेड़छाड़ किए इसका विस्तार डेहरी-ऑन-सोन तक कर दिया है।

इससे पहले धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस बनकर गया तक जाती थी। गया से डेहरी-ऑन-सोन तक इस ट्रेन को पैसेंजर बनाकर चलाया जाता था। पर पिछले साल कोविड-19 की वजह से बंद होने के बाद जब ट्रेन चली तो गया से डेहरी-ऑन-सोन तक के फेरे पर रोक लग गई। इससे डेहरी और आसपास के यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी। अब रेलवे ने इसका स्थायी समाधान ढूंढ़ निकाला है।

अभी आरक्षण कराकर कर सकेंगे सफर

धनबाद-डेहरी-ऑन-सोन इंटरसिटी एक्सप्रेस में अभी आरक्षण कराकर सफर करने की अनुमति मिलेगी। सेकेंड सीटिंग का आरक्षण कराकर यात्रा कर सकेंगे। जनरल टिकट पर यात्रा की अनुमति नहीं मिलेगी।

गया-डेहरी-ऑन-सोन के बीच इन स्टेशनों पर ठहराव

धनबाद से गया के बीच पहले की तरह सभी स्टेशनों पर ठहराव होगा। गया से डेहरी-ऑन-सोन के बीच काष्ठा, परैया, गुरारू, इस्माइलपुर, रफीगंज, जाखिम, बघोईकुसा, फेसर, अनुग्रह नारायण रोड और सोननगर में रुकेगी।

टाइम टेबल

03305 धनबाद-डेहरी-ऑन-सोन

धनबाद - सुबह 6:00

गया - सुबह 10:00

डेहरी-ऑन-सोन - दोपहर 12:35

03306 डेहरी-ऑन-सोन-धनबाद इंटरसिटी

डेहरी-ऑन-सोन - दोपहर 3:50

गया - शाम 6:00

धनबाद - रात 10:25