गोविन्द नाथ शर्मा, झरिया। बॉलीवुड और हॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता ओम पुरी का 18 अक्टूबर को जन्मदिन है। अपनी दर्जनों फिल्मों व ऐतिहासिक धारावाहिकों में यादगार भूमिका निभाकर अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले ओम पुरी को चाहने वाले आज उन्हें शिद्दत से याद कर रहे हैं। धनबाद से भी उनकी यादें जुड़ी हैं। अभिनेता ओम पुरी का जुड़ाव धनबाद से भी रहा है। छह वर्ष पूर्व चार मई वर्ष 2015 में ओम पुरी अपनी फिल्म लायन द किंग की शूटिंग करने धनबाद पहुंचे थे। कई दिनों तक धनबाद के खंडेश्वरी मंदिर व अन्य जगहों पर फिल्म की शूटिंग की थी। इस दौरान ओम पुरी ने कहा था कि धनबाद पहली बार आए हैं। यह शहर कोयले के लिए जाना जाता है। इस शहर का नाम धनबाद नहीं धनराज होना चाहिए। फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ अभिनेता मिलिंद गुणा जी, आकाश गहवार, स्नेहा आदि कलाकार थे।

फिल्म में एक दबंग माफिया लीडर का किरदार निभा रहे थे ओमपुरी

ओम पुरी ने उस समय कहा था कि इस फिल्म में वे एक दबंग माफिया लीडर की भूमिका में है जो गरीब, मजदूरों का रक्षक है। यहां की शूटिंग अंतिम दौर में है। यह फिल्म धनबाद ही नहीं देश के लोगों को भी पसंद आयेगी। धनबाद में शूटिंग के दौरान लगभग पांच-छह दिनों तक ओमपुरी धनबाद शहर के एक होटल में रहे थे।

एसपी राकेश बंसल भी परिवार के साथ पहुंचे थे शूटिंग देखने

लायन द लीडर फिल्म की शूटिंग के दौरान धनबाद के तत्कालीन एसपी राकेश बंसल भी परिवार के साथ शूटिंग देखने व ओम पूरी से मिलने खंडेश्वरी मंदिर पहुंचे थे। अभिनेता ओम पुरी से बातचीत की थी। एसपी ने ओम पुरी के अभिनय की काफी प्रशंसा की थी। ओम पुरी ने भी यहां के लोगों की प्रशंसा कर धनबाद को एक अच्छा शहर बताया था। ओम पुरी के मुंह से धनबाद की तारीफ सुनकर यहां के लोग गदगद हो गए थे।

ओम पुरी को देखने के लिए लोगों की उमड़ पड़ी थी भीड़

लायन द लीडर फिल्म की शूटिंग के लिए धनबाद पहुंचे प्रसिद्ध अभिनेता ओम पुरी को देखने के लिए खंडेश्वरी मंदिर के आसपास लोगों की काफी भीड़ जुट गई थी। लोग संभाले नहीं संभल रहे थे। सभी लोग ओम पुरी की एक झलक पाने को बेताब थे। इस दौरान धनबाद पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

Edited By: Mritunjay