Move to Jagran APP

Dhanbad Trains Updates: जल्द ही पटरी पर लौटेगी कालका मेल, रांची, पटना और टाटा की ट्रेनों को भी चलाने की तैयारी

हावड़ा- कालका मेल जल्द पटरी पर लौट सकती है। इसके साथ ही रांची पटना और टाटा की ट्रेनों को भी चलाने की तैयारी है। रेलवे के विभागीय सूत्रों के मुताबिक कालका मेल को रेलवे बोर्ड का ग्रीन सिग्नल मिल चुका है। अगले हफ्ते में किसी भी दिन इस

By Atul SinghEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 08:41 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 08:41 AM (IST)
Dhanbad Trains Updates: जल्द ही पटरी पर लौटेगी कालका मेल, रांची, पटना और टाटा की ट्रेनों को भी चलाने की तैयारी
जल्द चल सकती है कालका मेल, रांची, पटना और टाटा की ट्रेनों को भी चलाने की तैयारी

जागरण संवाददाता, धनबाद : हावड़ा- कालका मेल जल्द पटरी पर लौट सकती है। इसके साथ ही

loksabha election banner

रांची, पटना और टाटा की ट्रेनों को भी चलाने की तैयारी है। रेलवे के विभागीय सूत्रों के मुताबिक कालका मेल को रेलवे बोर्ड का ग्रीन सिग्नल मिल चुका है। अगले हफ्ते में किसी भी दिन इस ट्रेन को चलाने की घोषणा हो सकती है। इस ट्रेन के चलने से उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और हिमाचल प्रदेश तक पहुंचने को सीधी ट्रेन मिल सकेगी। दूसरी ओर, धनबाद-रांची इंटरसिटी, धनबाद-पटना इंटरसिटी और धनबाद-टाटानगर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस को चलाने का भी एलान जल्द संभावित है। रेलवे ने पिछले महीने ही इन तीनों ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर ली थी। पर झारखंड सरकार के रेड सिग्नल की वजह से नहीं चल सकी। अब एक बार फिर राज्य सरकार से इन ट्रेनों को शुरू करने को लेकर बातचीत की जा रही है।

 आठ महीने से नहीं चल रही अलेप्पी एक्सप्रेस, दक्षिण भारत जानेवाले यात्री परेशान

धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस आठ महीने से बंद है। इस ट्रेन के नहीं चलने से दक्षिण भारत जानेवाले यात्री काफी परेशान हैं। धनबाद से खुलने वाली एकमात्र ट्रेन थी जिससे ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल पहुंचा जा सकता था। इस ट्रेन के नहीं चलने का खामियाजा आम यात्रियों के साथ साथ वेल्लोर में इलाज कराने जानेवाले मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.