Move to Jagran APP

Dhanbad Muthoot Loot: कॉरपोरेट कंपनी के कर्मचारी की तरह आए थे डकैत, एनकाउंटर में पुलिस ने काबू में किया, देखें वीडियो

Dhanbad Muthoot Loot धनबाद के बैंक मोड़ स्थित मुथूट फिनकॉर्प के ऑफिस में लूट के प्रयास में मंगलवार की सुबह पुलिस एनकाउंटर में एक अपराधी मारा गया। वहीं दो लोग गिरफ्तार हुए हैं। पकड़े गए अपराधियों से सरायढेला थाने में पूछताछ की जा रही है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Tue, 06 Sep 2022 01:02 PM (IST)Updated: Tue, 06 Sep 2022 01:02 PM (IST)
Dhanbad Muthoot Loot: कॉरपोरेट कंपनी के कर्मचारी की तरह आए थे डकैत, एनकाउंटर में पुलिस ने काबू में किया, देखें वीडियो
लूट और एनकाउंटर की इस घटना से बैंक मोड़ इलाके के व्‍यवसायियों में खौफ है। (तस्‍वीर अमित सिन्‍हा की)

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद के बैंक मोड़ स्थित मुथूट फिनकॉर्प के ऑफिस में लूट के प्रयास में मंगलवार की सुबह पुलिस एनकाउंटर में एक अपराधी मारा गया। वहीं दो लोग गिरफ्तार हुए हैं। पकड़े गए अपराधियों से सरायढेला थाने में पूछताछ की जा रही है। खुद एसएसपी संजीव कुमार सिंह और ग्रामीण एसपी रिष्‍मा रमेशन यहां मौजूद हैं। इधर, लूट और एनकाउंटर की इस घटना से बैंक मोड़ इलाके के व्‍यवसायियों में खौफ है। घटना के बाद इलाके की दुकानें पुलिस ने बंद करवा दी हैं।

loksabha election banner

घटनास्‍थल से तीन पिस्‍टल बरामद

बताया जाता है कि दो बाइक पर सवार होकर करीब पांच-छह की संख्‍या में पहुंचे अपराधी सुबह 10 बजे मुथूट फिनकॉर्प के दफ्तर में दाखिल हुए। हथियारबंद यह अपराधी किसी कॉरपोरेट कंपनी के रूप में तैयार होकर आए थे। इन्‍हें देख कर इनकी नीयत का अंदाजा लगा पाना मुश्किल था। दफ्तर में घुसते इन्‍होंने मैनेजर विक्रम राज काे कब्‍जे में लेकर सोना और रुपये की लूट का प्रयास किया। मुथूट फिनकॉर्प कंपनी सोना लेकर बतौर ऋण रुपये देती है। पुलिस इस घटना को तीन दिन पहले धनसार के गुंजन ज्वेलस में हुई डकैती मामले से भी जोड़कर देख रही है। एसएसपी संजीव सिंह ने संभावना जताई कि पांच अपराधी उस कांड में शामिल थे और लगभग पांच लोग आज की वारदात में भी शामिल रहे। मौके से पुलिस ने तीन पिस्टल बरामद किया है। इनमें से एक मृतक का और दो घायलों की है। अपराधी बिहार के लखीसराय जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

बैंक मोड़ थाना प्रभारी बोले- जवाबी कार्रवाई में मार गिराया अपराधी को

बैंक मोड़ थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह ने अपनी एकेएम राइफल से एक ही गोली में एक डकैत को मार गिराया। बताया कि शुरुआत में डकैतों की ओर से 5 राउंड फायरिंग की गई थी। जवाबी कार्रवाई में उन्‍होंने भी फायरिंग की। एकेएम राइफल AK47 का आधुनिक वेरिएंट है। इसका पूरा नाम कलास्निकोव मॉर्डनाइज्ड ऑटोमेटिक राइफल है। यह 7.62 एमएम असाॅल्ट राइफल है। अभी तक के इस्तेमाल में एकेएम राइफल सबसे सफल राइफल है। बैंक मोड़ थाना के प्रभारी पीके सिंह, उनके बॉडीगार्ड उत्तम व मुंशी गौतम ने डकैतों से लोहा लिया।

अपराधियों की बाइक जब्‍त, एक रांची में रजिस्‍टर्ड तो दूसरी जमशेदपुर में

घटना में प्रयुक्‍त अपराधियों की बाइक को पुलिस ने जब्‍त कर लिया है। इनमें से एक ब्‍लू रंग की अपाचे बाइक (जेएच 01 सीपी 6056) रांची में रजिस्‍टर्ड है तो दूसरी बाइक जमशेदपुर में रजिस्‍टर्ड है। घटना के बाद मुठभेड़ स्‍थल को तिरपाल से घेर दिया गया है। वहीं मृतक के शव का पंचनामा किया जा रहा है।

फोन पर मिली वारदात की सूचना

बैंक मोड़ थाना प्रभारी पीके सिंह ने बताया कि घटना के बारे में सुबह में जानकारी मिली। उन्‍होंने कहा कि जब मौके पर पहुंचा तो डकैतों ने हमला शुरू कर दिया। जवाबी फायरिंग में एक डकैत मारा गया है। उन्‍होंने कहा कि जो भी इस वारदात में शामिल हैं, उन सबकी धरपकड़ जारी है। जो भी आपराधिक घटना को अंजाम देगा, उसका यही हस्र होगा।

एक सप्‍ताह के अंदर दूसरा बड़ा दुस्‍साहस

धनबाद शहर में एक सप्‍ताह के भीतर अपराधियों का यह दुसरा बड़ा दुस्‍साहस है। मुथूट फिनकॉर्प का दफ्तर बैंक‍मोड़ पुलिस स्‍टेशन से महज 150 मीटर की दूरी पर स्थित है। इससे तीन दिन पहले अपराधियों ने धनसार पुलिस स्‍टेशन से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित गुंजन ज्‍वेलस से एक करोड़ रुपये से अधिक का सोना लूट लिया था। वहीं मुथूट फिनकॉर्प कंपनी भी सोना गिरवी रखकर बतौर ऋण रुपये देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.