Move to Jagran APP

झारखंड में दबे पांव पहुंचा कोरोना, अकेले धनबाद में 400 मरीजों की गई जान, रविवार को एक और पॉजिटिव केस आया सामने

रविवार को धनबाद में कोरोनावायरस से 62 वर्षीय वृद्ध संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल उनकी स्थिति सामान्‍य बनी हुई है। उन्‍हें फिलहाल क्‍वॉरंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। संक्रमण की सूचना के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Mon, 27 Mar 2023 04:34 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 04:34 PM (IST)
झारखंड में दबे पांव पहुंचा कोरोना, अकेले धनबाद में 400 मरीजों की गई जान, रविवार को एक और पॉजिटिव केस आया सामने
धनबाद में कोरोना का एक मरीज सामने आने से मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, धनबाद। कोरोना वायरस के मिलते-जुलते लक्षण जैसे सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित मरीजों को जांच कराने का निर्देश दिया गया है। जिले के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और सदर हॉस्पिटल में निशुल्क जांच की व्यवस्था की गई है। रविवार को धनबाद में कोरोनावायरस से 62 वर्षीय वृद्ध संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमण की सूचना के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आया है।

loksabha election banner

संक्रमित को क्‍वॉरंटाइन में रहने का निर्देश

जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग की एक टीम संक्रमित बुजुर्ग के घर जाकर संपर्क में आए लोगों का सैंपल ले रही है। फिलहाल, संक्रमित को होम क्वॉरंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी डॉक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल बुजुर्ग की स्थिति सामान्य बनी हुई है। उन्होंने बताया कि तबीयत खराब होने पर घर पर एसआरएल से जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सरकारी अस्पतालों में जांच और इलाज की सुविधा

डॉक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में कोरोनावायरस की निशुल्क जांच हो रही है। मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने एक और आरटी पीसीआर जांच की व्यवस्था है। वहीं सदर अस्पताल में ट्रूनेट से जांच हो रही है। इसके अलावा तुरंत जांच की रिपोर्ट के लिए रैपिड एंटीजन किट से रिपोर्ट तैयार किए जा रहे हैं। अस्पताल के ओपीडी में आने वाले गंभीर मरीजों को जांच करने का निर्देश दिया गया है।

धनबाद में अब तक 400 लोगों की गई है जान

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण धनबाद में अब तक 400 लोगों की जान गई है। सबसे ज्यादा मौतें दूसरी लहर के दौरान हुई है। इसमें 270 लोगों की जान गई थी। धनबाद में लगभग 3 माह पूर्व 8 जनवरी को आईआईटी आईएसएम का स्टूडेंट कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था। 3 माह के बाद अब दूसरा संक्रमित व्यक्ति मिला है, जिसने सबकी चिंता बढ़ा दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.