Move to Jagran APP

उत्तराखंड के लिए फिर मिली त्योहार स्पेशल ट्रेन, धनबाद होकर नहीं चलेगी, ट्रैफिक ब्लॉक से बढ़ने वाली है परेशानी

उत्तराखंड के चार धाम में तीर्थ यात्रियों की लगातार बढ़ रही संख्या के मद्देनजर रेलवे ने एक और त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान कर दिया है। पहले कोलकाता से हरिद्वार के लिए दो और अजमेर के लिए एक स्पेशल ट्रेन की घोषणा हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Kumar PandeyPublished: Tue, 18 Oct 2022 02:14 PM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2022 02:14 PM (IST)
दुर्गापूजा से अब तक धनबाद को एक भी लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेन नहीं मिली।

जागरण संवाददाता, धनबाद: उत्तराखंड के चार धाम में तीर्थ यात्रियों की लगातार बढ़ रही संख्या के मद्देनजर रेलवे ने एक और त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान कर दिया है। पहले कोलकाता से हरिद्वार के लिए दो और अजमेर के लिए एक स्पेशल ट्रेन की घोषणा हो चुकी है।

loksabha election banner

अब हावड़ा से हरिद्वार होकर देहरादून तक जाने की एक और स्पेशल मिलने वाली है। इस बार भी स्पेशल ट्रेन आसनसोल, जसीडीह और पटना यानी मेन लाइन से चलेगी। दुर्गापूजा से अब तक धनबाद को एक भी लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेन नहीं मिली और इस बार भी धनबाद को नजरअंदाज कर दिया गया। दूसरी ओर, त्योहारी सीजन के दौरान ट्रैफिक ब्लॉक अब यात्रियों की परेशानी बढ़ाएगी। धनबाद रेल मंडल के बंधुआ और टनकुप्पा स्टेशनों के बीच ट्रैफिक ब्लाक के कारण ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक अप लाइन पर आधारभूत संरचना विस्तार के लिए ब्लाॅक लिया जाएगा।

इस वजह से 21 अक्टूबर को पुरी से खुलने 12801 पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 90 मिनट नियंत्रित कर चलायी जाएगी। 22 अक्टूबर को 13553 आसनसोल-वाराणसी एक्सप्रेस आसनसोल से 90 मिनट लेट से खुलेगी। इसके साथ ही 18626 हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस हटिया से दो घंटे लेट से खुलेगी। इतना ही नहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा डिविजन के तलगड़िया स्टेशन पर होने वोल नन इंटरलाकिंग के कारण भी ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। 18 से 22 अक्टूबर तक 08665 भोजूडीह-चंद्रपुरा पैसेंजर और 08666 चंद्रपुरा-भोजूडीह रद रहेगी। 18 अक्टूबर को चलने वाली 12444 अनंदविहार- हल्दिया एक्सप्रेस महुदा, भागा व भोजूडीह होकर चलेगी।

इन स्टेशनों से होकर चलेगी हावड़ा- देहरादून स्पेशल ट्रेन

हावड़ा से चलने वाली ट्रेन आसनसोल, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, जमुई, किउल, मोकामा, पटना, आरा, बक्सर, दिलदारनगर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, वाराणसी, सुल्तानपुर, निहालगढ़, लखनऊ चारबाग, बरेली, मुरादाबाद, लक्सर व हरिद्वार होकर देहरादून तक जाएगी।

स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल

- 04316 देहरादून - हावड़ा स्पेशल ट्रेन 20 और 27 अक्टूबर को चलेगी। देहरादून से देर रात 12:30 पर खुलेगी। अलसुबह 3:28 पर जसीडीह, अलसुबह 4:05 पर मधुपुर, सुबह 5:40 पर आसनसोल और सुबह 9:15 पर हावड़ा पहुंचेगी।

- 04315 हावड़ा -देहरादून स्पेशल 21 और 28 अक्टूबर को चलेगी। हावड़ा से दोपहर 12:30 पर खुलेगी। आसनसोल, मधुपुर, जसीडीह होकर दूसरे दिन सुबह 8:00 बजे देहरादून पहुंचेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.