Move to Jagran APP

bokaro news लव जिहादी आरजू मल्लिक के आवास पर चला बुलडोजर, जमींदोज

उत्तर प्रदेश के तर्ज पर बोकारो जिला पुलिस ने लव जिहाद के आरोपित आरजू मल्लिक के बीएसएल की जमीन पर अवैध तरीके से बने मकान को ध्वस्त कर दिया। मल्लिक पर बोकारो में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस की इस कार्रवाई की जिला वासी भूरी-भूरी प्रशंसा कर रहे हैं।

By Gautam OjhaEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 06:38 PM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 06:38 PM (IST)
bokaro news लव जिहादी आरजू मल्लिक के आवास पर चला बुलडोजर, जमींदोज
लव जिहाद के आरोपित आरजू के घर को ध्वस्त करने के बाद बुलडोजर के साथ पुलिस।

जागरण संवाददाता, बोकारो : अपराधियों पर कार्रवाई को लेकर मशहूर उत्तर प्रदेश का योगी माडल बोकारो पुलिस के भी काम आया। लव जिहाद के आरोपित आरजू मलिल्क उर्फ राजू के बीएसएल की जमीन पर अवैध तरीके से बने पांच कमरे वाले मकान को पुलिस प्रशासन ने मंगलवार को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया। आरजू आजाद नगर का रहनेवाला है। वह लव जिहाद के मामले में कई माह से फरार चल रहा है। बोकारो पुलिस के रिकार्ड के मुताबिक आरजू मल्लिक पर गैंगरेप समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं। माराफारी थाना की पुलिस ने सेल प्रबंधन और एसडीओ को इसकी अनुशंसा करते हुए कहा था कि बीएसएल के अधिकार क्षेत्र वाली जमीन पर आरजू मल्लिक अवैध रूप से घर बनाकर रह रहा है और यहां से वह अपराधिक गतिविधि को संचालित करता है। जिसके बाद जिला प्रशासन व बीएसएल प्रबंधन की ओर से कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के लिए एसडीएम दिलीप प्रताप सिंह शेखावत ने प्रदीप एक्का को बतौर मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त किया था। साथ ही किसी तरह का व्यावधान उत्पन न हो इसके लिए माराफारी, बालीडीह व सिटी पुलिस बल की तैनाती भी की गई थी।

loksabha election banner

अन्य अपराधियों पर ऐसी ही कार्रवाई की तैयारी में पुलिस : बोकारो पुलिस शहर के ऐसे छोटे-बड़े अन्य अपराधियों की भी सूची तैयार कर रही है जो कि अवैध रूप सेल या रेलवे की जमीन पर बसे हैं। ये अपराधी इन इलाके से आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। अपनी जमीन पर मकान नहीं होने के कारण पुलिस जब कुर्की की कार्रवाई करती है तो संबंधित अपराधी वहां से भाग निकलता है। बोकारो पुलिस की यह पहली घटना है जब किसी अपराधी के मकान पर बुलडोजर चलाया गया है।

क्या है आरजू पर मामला जिसमें वह फरार है : आरजू मल्लिक पर मुकदमा दर्ज करने वाली गैंगरेप पीड़िता के बयान के अनुसार आरोपित आरजू पड़ोस से लेकर कालेज तक उसका पीछा किया करता था। वह अपना नाम राजू बताते हुए दोस्ती की थी। 17 जनवरी 2020 को उसने अपनी कार से को-आपरेटिव प्लाट संख्या 304 लेकर गया। जहां पहले से पंडित के वेश में उसका एक दोस्त मौजूद था। आरजू ने जबरन माला पहनाकर युवती के मांग में सिंदूर डाल दिया फिर दुष्कर्म कर धोखे से वीडियो बना ली। इसके बाद उसने कहा कि परिवार की रजामंदी तक इसका किसी से जिक्र न करे। धोखे से बनाए गए वीडियो को वायरल करने का भय दिखाकर उसके ड्राइवर जालिम, दोस्त प्रमोद ओझा और नितेश ने भी युवती के साथ गैंगरेप किया और वीडियो बनाया। जब जानकारी एसपी चंदन झा को मिली तो उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कर अपराधी की तलाश शुरू की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.