Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव 2024: जम्मू-कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग कल, बीते दिन आतंकी घटना के बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

उधमपुर डोडा कठुआ लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। जिसे लेकर अब प्रशासन अलर्ट है। जगह-जगह पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस के अलावा बीएसएफ सीएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। पुलिस नाके लगा कर सीमावर्ती क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग कर रही है। बीते दिन अनंतनाग में आतंकियों ने एक प्रवासी मजदूर की हत्या कर दी थी।

By rajinder mathur Edited By: Monu Kumar Jha Published: Thu, 18 Apr 2024 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 06:01 PM (IST)
Udhampur Lok Sabha Election 2024: कठुआ मार्ग पर चकडा में वाहनों की जांच कर पुलिस कर्मी।

संवाद सहयोगी, हीरानगर। (Jammu Lok Sabha Election 2024 Hindi News) उधमपुर डोडा कठुआ लोकसभा सीट पर शुक्रवार को होने वाले मतदान को लेकर सुरक्षा बलों ने भारत पाक अंतराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। जीरो लाइन पर एक तरफ जहां बीएसएफ के जवान तारबंदी के आगे सीमा पार की गतिविधियों पर बराबर नजर रखे हुए हैं।

loksabha election banner

इलाकों में लोगों के वाहनों की हो रही जांच

वहीं जीरो लाइन पर पड़ते गांवों को जोड़ने वाली पंजाब की सीमा के साथ लगते पहाड़ पुर से लोंडी तक जगह जगह पर बीएसएफ ने एक माह से नाके लगा रखे हैं और क्षेत्र में आने जाने वाले लोगों की भी बकायदा जांच की जाती है।

तीसरी पंक्ति में जम्मू कश्मीर पुलिस की कोट पुन्नू, हरिया चक,बनियाडी,मढीन, लच्छी पुर, चकडा, सन्याल, शेरपुर के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित लोंडी मोड़ पर भी नाके लगा कर सीमावर्ती क्षेत्र में वाहनों की निमित्त जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Udhampur Lok Sabha Election 2024 Live: जम्मू-कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग कल, उधमपुर में 12 उम्मीदवारों का भाग्य तय करेंगे मतदाता

संदिग्ध IED मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने पहले से बढ़ाई चौकसी

गौरतलब है कि पिछले दिनों हीरानगर सेक्टर के मनियारी क्षेत्र में पाकिस्तान से आए ड्रोन द्वारा गिराई गई आईडी बीएसएफ द्वारा और ओल्ड सांबा कठुआ मार्ग पर बहने वाले वेई नाले के पास से भी एसओजी द्वारा बरामद की गई संदिग्ध आईईडी के बाद सुरक्षा बलों ने पहले से चौकसी बढ़ा रखी है और नियमित तलाशी अभियान भी चलाए जाते रहे हैं।

चुनाव को लेकर बॉर्डर पुलिस पूरी तरह से चौकस

अब चुनाव को लेकर भी सुरक्षा बल काफी चौकस है। इस संबंध में एसडीपीओ चडवाल धीरज सिंह कटोच का कहना है कि चुनाव को लेकर वाडर पुलिस पूरी तरह से चौकस है। अतिरिक्त नाके बंदी के साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र में गश्त भी की जा रही है। कुल मिलाकर सुरक्षा के उचित प्रबंध किए गए हैं। ताकि मतदाता शांत और सुरक्षित माहौल में मतदान कर सकें।

यह भी पढ़ें: Udhampur Lok Sabha Election 2024: इंतजार की घड़ी खत्म, उधमपुर सीट पर कल वोटिंग, 654 बनाए गए मतदान केंद्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.