Move to Jagran APP

Vande Bharat: उधमपुर-कठुआ रेलवे स्टेशन को मिला वंदे भारत एक्सप्रेस का स्टॉपेज, चुनाव लड़ने पर जितेंद्र सिंह ने कही बड़ी बात

Vande Bharat Train उधमपुर और कठुआ रेलवे स्टेशन को वंदे भारत एक्सप्रेस का स्टॉपेज मिल गया। केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने मंगलवार सुबह 616 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि जम्मू- कश्मीर के साथ रेल लिंक के जरिए अगले दो या तीन महीने से देश जुड़ जाएगा। जितेंद्र सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaPublished: Tue, 13 Feb 2024 08:35 AM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2024 10:31 AM (IST)
Vande Bharat: उधमपुर-कठुआ रेलवे स्टेशन को मिला वंदे भारत एक्सप्रेस का स्टॉपेज, चुनाव लड़ने पर जितेंद्र सिंह ने कही बड़ी बात
Udhampur Railway Station: जितेंद्र सिंह ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

राकेश शर्मा, उधमपुर। उधमपुर रेलवे स्टेशन को वंदे भारत एक्सप्रेस(Vande Bharat Train) का स्टॉपेज मिल गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह(Jitendra Singh) ने मंगलवार सुबह 6:16 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मंत्री ने कहा कि जम्मू- कश्मीर के साथ रेल लिंक के जरिए अगले दो या तीन महीने से देश जुड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर के साथ जुड़ते ही उधमपुर रेलवे स्टेशन बड़ा जंक्शन बनकर उबरेगा।

loksabha election banner

 उधमपुर-कठुआ संसदीय क्षेत्र से लगातार दो बार जीत चुके और प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने एक बार फिर आगामी लोकसभा चुनाव में इसी क्षेत्र से लड़ने की दावेदारी जता दी है, उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें द्वारा इसी क्षेत्र के लोगों की सेवा करने का मौका दिया तो वह तत्पर रहेंगे।

डॉ जितेंद्र सिंह ने उधमपुर क्षेत्र से द्वारा चुनाव लड़ने की मंशा और पूरी तैयारी को सार्वजनिक करते हुए कहा कि यहां के लोगों ने उन्हें बड़ी समर्थन और प्रेम दिया है। उन्होंने भी इस क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है, यहां के विकास और परियोजनाओं को लागू करवाने में उन्होंने हमेशा प्राथमिकता दी है ।जिसके चलते आज कठुआ उत्तर भारत का विकास के क्षेत्र में महत्वपूर्ण जिला बन गया है।

वंदे भारत ट्रेन के स्टॉपेज का कठुआ रेलवे स्टेशन(Kathua Railway Station) पर सुबह आरंभ करने के बाद आयोजित एक समारोह में डॉक्टर जितेंद्र सिंह बोल रहे थे उन्होंने कहा कि आज कठुआ में वंदे भारत ट्रेन का स्टॉपेज होना भी एक बहुत बड़ी सुविधा यहां के लोगों को मिली है। यहां के लोग अब सुबह अपने घर से नाश्ता करने के बाद दोपहर का खाना दिल्ली में खाएंगे।

फिर इस दिन वहां से इसी ट्रेन से चलकर वापस रात का खाना अपने घर कठुआ में खा सकेंगे उन्होंने कहा कि अब कठुआ वासियों के लिए दिल्ली दूर नहीं रही यह भी एक रोजमर्रा की दिनचर्या का हिस्सा लोगों के लिए बन जाएगा। सबसे अहम वंदे भारत का स्थापित अन्य राज्यों की तुलना में जम्मू कश्मीर में चार स्टापेज है जबकि पंजाब और हरियाणा में एक ही स्टॉपेज है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: रामबन में दर्दनाक मंजर! तीन मंजिला इमारत में लगी आग, जिंदा जली तीन मासूम बहनें

इससे पता चलता है कि जम्मू कश्मीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) हर सुविधा और विकास के लिहाज में कितनी प्राथमिकता दे रहे हैं उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेन में किराया भी इतना ज्यादा नहीं है सामान्य कराया है और उसमें यात्रियों को बीच में खाने की सुविधा भी इस किराये में मिलेगी।

आयोजित समारोह में रेलवे डिविजन फिरोजपुर मंडल के डीआरएम संजय साहू, वरिष्ठ अधिकारी, श्रीवास्तव कठुआ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर जय ओमकार सिंह, जिला विकास परिषद के अध्यक्ष महान सिंह कठुआ के डीसी राकेश मिन्हास पूर्व विधायक कुलदीप कुमार सहित भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता और रेलवे के अधिकारी भी मौजूद रहे डॉक्टर जितेंद्र सिंह खुद उधमपुर से इसी ट्रेन में बैठकर कठुआ पहुंचे।

स्टॉपेज को हर एक जल्दी देने के बाद दोबारा 2 मिनट के बाद यहां से दिल्ली के लिए रवाना किया। बता दे कि हफ्ते में 6 दिन चलने वाली कटरा से दिल्ली तक वंदे भारत ट्रेन(Vande Bharat Train) का कठुआ में सुबह 8 बजकर 3 मिनट पर पहुंचेगी और 2 मिनट का स्टॉपेज लेने के बाद यहां से गंतव्य दिल्ली को रवाना होगी जो दिल्ली में दोपहर 2 बजे पहुंच जाएगी और वहां से वापस 3 बजे चलकर शाम को 9 बजे कठुआ पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़ें: Jammu News: 'गो इंडिया का नारा लगाने वाले अब वेलकम इंडिया कह रहे है', बुखारी बोले- यही तो भारतीय लोकतंत्र की जीत है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.