Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Weather: जम्‍मू कश्‍मीर में बदले मौसम के मिजाज, बारिश ने सुबह-शाम बढ़ाई हल्की सर्दी; दिन में मौसम सुहाना

Jammu Kashmir Weather News जम्‍मू कश्‍मीर में मौसम के मिजाज बदल गए हैं। सुबह-शाम बारिश होने से हल्‍की सर्दी बढ़ गई है। वहीं दिन में मौसम को सुहाना बना दिया है। वर्षा का दौर शनिवार रात को भी रुक-रुक कर जारी रहा। हालांकि साथ चली तेज हवाओं ने समस्या को थोड़ा बढ़ाया भी। बारिश और आंधी के कारण कई जगहों पर बिजली के ढांचे को नुकसान पहुंचा।

By amit mahi Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 31 Mar 2024 08:10 AM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 08:10 AM (IST)
जम्‍मू कश्‍मीर में बदले मौसम के मिजाज, बारिश ने सुबह-शाम बढ़ाई हल्की सर्दी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। Jammu Kashmir Weather Today: मौसम का मिजाज बदलने के बाद से दो दिनों से रात को हो रही वर्षा से तापमान में आई हल्की गिरावट ने सुबह शाम की सर्दी में थोड़ा इजाफा किया है। वहीं, दिन में मौसम को सुहाना बना दिया है। वर्षा का दौर शनिवार रात को भी रुक-रुक कर जारी रहा। हालांकि साथ चली तेज हवाओं ने समस्या को थोड़ा बढ़ाया भी।

loksabha election banner

रोज रात हो रही बारिश

मौसम के बदलने के बाद से आसमान में छाए बादल रोज रात को बरस रहे हैं। शनिवार को भी राम में बारिश हुई। लगातार वर्षा से रात के समय हल्की सर्दी का अहसास हो रहा है और पंखे बंद करने पड़ रहे हैं। जबकि दिन के समय मौसम सुहाना होने से सबको गर्मी से राहत मिल रही है। वहीं, वर्षा की वजह से कुछ इलाकों में लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

पानी की परेशानियों से परेशान लोग

हाउसिंग कॉलोनी के एलआइजी फेज-1 एक में मुख्य नाला जाम होने की वजह से नाली के पानी की निकासी न होने से पानी नालियों में जमा होने से आसपास स्थित घरों के लोग परेशान हैं। स्थानीय निवासी गुड्डी शाह ने बताया कि यह समस्या काफी समय बनी हुई है। थोड़ी सी बारिश होने पर यही समस्या हो जाती है। नगर परिषद को कई बार अवगत कराया गया है, मगर समस्या हल नहीं की जा रही।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Weather: श्रीनगर समेत सात जिलों में इस माह कम हुई बारिश, अब फिर बर्फबारी से बिगड़ेगा मौसम का मिजाज

सुबह बारिश से मौसम हुआ सुहावना, फसलों के लिये अच्छी है बारिश

बसोहली उप जिला में सुबह चार बजे के करीब शुरू हुई बारिश किसानों के लिये खुशी लेकर आई। बारिश और आंधी के कारण मौसम सुहावना हो गया और बसोहली में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बारिश और आंधी के कारण कई जगहों पर बिजली के ढांचे को नुकसान पहुंचा। दिन भर बिजली कर्मी बिजली व्यवस्था को ठीक करते हुए दिखाई दिये।

आंधी और बारिश से प्रभावित पेयजल सप्‍लाई

आंधी और बारिश के कारण कई गांवों में पेयजल सप्लाई पर भी प्रभाव पड़ा। एक और बारिश के कारण मौसम सुहावना हुआ वहीं किसानों के लिये बारिश अच्दी खबर लेकर आई गेहूं की फसल के लिये यह बारिश वरदान साबित होने वाली है वहीं इस मौसम में लगाई जाने वाली सब्जियों के लिये भी यह बारिश अच्छी है।

यह भी पढ़ें: Jammu Weather Update: अब बारिश-बर्फबारी फिर बढ़ाएगी परेशानी, अगले चार दिनों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट जारी

किसान इस बारिश से खुश दिखे । किसान प्रेम सिंह, राज कुमार आदी ने बताया कि गेहूं की फसल को इस समय बारिश की जरूरत थी और अच्छी बारिश होने के कारण्ण इस में फिर से जान आ गई। जिन सब्जियों के पौधे लगाये थे वह बारिश के ना होने और जमीन में नमी ना होने के कारण सुखने लगे थे वह भी अब फिर से बड़े होने लगेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.