Move to Jagran APP

Srinagar News: दक्षिण कश्मीर के तीन जिलों में SIA ने की छापेमारी, आतंकी मामले की जांच के चलते हुई कार्रवाई

दक्षिण कश्मीर के तीन जिलों में एक आतंकी मामले की जांच के चलते एसआईए ने छापेमारी (SIA Raid In Jammu Kashmir ) की। एसआईए ने तीन जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की। अनंतनाग कुलगाम और शोपियां में आतंकी मामले की जांच की गई। अधिकारियों द्वारा ये छापेमारी सुबह से जारी है जिसमें पुलिस ने कई घरों की तलाशी भी ली है।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Tue, 14 May 2024 02:24 PM (IST)
Srinagar News: दक्षिण कश्मीर के तीन जिलों में SIA ने की छापेमारी, आतंकी मामले की जांच के चलते हुई कार्रवाई
दक्षिण कश्मीर के तीन जिलों में SIA ने की छापेमारी (फाइल फोटो)।

पीटीआई, श्रीनगर। राज्य जांच एजेंसी ने एक आतंकी मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के तीन जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी एक आतंकी मामले की जांच के लिए की गई।

राज्य जांच एजेंसी ने अनंतनाग जिले में बिहार के एक व्यक्ति की आतंकवादी हत्या की जांच के सिलसिले में मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के तीन जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की। एसआईए के अधिकारियों ने तड़के अनंतनाग, कुलगाम और शोपियां जिलों में 11 स्थानों पर तलाशी ली।

हत्या के पीछे बड़ी आपराधिक साजिश

एसआईए द्वारा ये तलाशी 17 अप्रैल 2024 को जबलीपोटा, बिजबेहरा में गैर स्थानीय स्ट्रीट वेंडर राजा साह की हत्या से संबंधित पीएस बिजबेहरा की एफआईआर संख्या की चल रही जांच के संबंध में की गई थी, जिससे इस हत्या के पीछे बड़ी आपराधिक साजिश का पता लगाया जा सके।

ये भी पढ़ें: Srinagar Election: अब्दुल्ला परिवार की तीन पीढ़ियों ने किया एकसाथ मतदान, फारूक ने पीएम और गृहमंत्री पर भी साधा निशाना

सामान के साथ विभिन्न लेख जब्त

तलाशी के दौरान चल रही जांच से संबंधित मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और दस्तावेजों सहित विभिन्न लेख जब्त किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच के दौरान जब्त किए गए सामानों की फॉरेंसिक जांच और विश्लेषण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लद्दाख की राजनीति में क्यों हावी है कारगिल? समझिए यहां का सियासी समीकरण