Move to Jagran APP

रामलला के दर्शन करने वालों के लिए बुरी खबर! इस वजह से ऊधमपुर और जम्मू से अयोध्या के बीच चलने वाली आस्था ट्रेन रद

Aastha Train Cancel अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने ऊधमपुर और जम्मू से चलने वाली दो आस्था ट्रेन को रद कर दिया है। इसी बीच मंगलवार को कटड़ा से सुबह करीब साढ़े 10 बजे अयोध्या के लिए दूसरी आस्था ट्रेन रवाना हुई। इस रेलगाड़ी में करीब चौदह सौ श्रद्धालु सवार थे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaPublished: Wed, 14 Feb 2024 09:38 AM (IST)Updated: Wed, 14 Feb 2024 10:21 AM (IST)
रामलला के दर्शन करने वालों के लिए बुरी खबर! इस वजह से ऊधमपुर और जम्मू से अयोध्या के बीच चलने वाली आस्था ट्रेन रद
Jammu News: ऊधमपुर और जम्मू से अयोध्या के लिए के बीच चलने वाली आस्था ट्रेन रद। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। अयोध्या में रामलला के दर्शन (Ayodhya Ramlala Darshan) के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने शुक्रवार (16 फरवरी) को ऊधमपुर और मंगलवार (20 फरवरी) को जम्मू से चलने वाली दो आस्था रेलगाड़ियों(Aastha Train Cancel) को रद कर दिया है। हालांकि 27 फरवरी को श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से चलने वाली रेलगाड़ी के चलने को लेकर स्थिति साफ नहीं की गई है।

loksabha election banner

16 फरवरी को अयोध्या के लिए विशेष रेलगाड़ी को अगले आदेश तक रद

इस बीच, मंगलवार को कटड़ा (Katra News) से सुबह 10:30 बजे अयोध्या के लिए दूसरी आस्था ट्रेन रवाना हुई। इस ट्रेन में 1375 श्रद्धालु सवार थे। जो जय श्रीराम का जयघोष करते हुए निकले। श्रद्धालुओं का कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार, शहीद कैप्टन तुषार महाजन रेलवे स्टेशन ऊधमपुर से 16 फरवरी को अयोध्या के लिए विशेष रेलगाड़ी को अगले आदेश तक रद किया गया है।

ट्रेन की ये थी रूट

इस ट्रेन को ऊधमपुर रेलवे स्टेशन से 10:50 बजे रवाना होना था। रास्ते में यह जम्मू तवी, कठुआ, पठानकोट कैंट, जालंधर कैंट, लुधियाना जंक्शन, स्नेहावल, अंबाला कैंट, सहारनपुर, हिंडन, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली जंक्शन, आलम नगर, लखनऊ से होते हुए अयोध्या रेलवे स्टेशन पर पहुंचनी थी।

यह भी पढ़ें: Pulwama Attack: 14 फरवरी भारत के लिए काला दिवस... जब देश ने खोए थे 44 जवान, जानें क्या हुआ था इस दिन

18 फरवरी को अयोध्या रेलवे स्टेशन से सुबह के 6:35 बजे वापसी के लिए रवाना होनी थी, चूंकि यह रेलगाड़ी ऊधमपुर से ही नहीं चलेगी, इसलिए वापसी में भी रद रहेगी। वहीं, एक अन्य विशेष आस्था एक्सप्रेस रेलगाड़ी को जम्मू रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए 20 फरवरी को रवाना होना था।

इसको भी रद किया गया है। यह रेलगाड़ी जम्मू रेलवे स्टेशन से सुबह के 11:55 बजे चलली थी और वापसी में अयोध्या रेलवे स्टेशन से इसे 22 फरवरी को सुबह के 6:35 पर निकलना था।

यह भी पढ़ें: Valentine Day 2024: वेलेंटाइन-डे आज, उपहारों से सजा बाजार; जमकर हुई खरीदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.