Move to Jagran APP

Srinagar News: महबूबा ने बडगाम हत्याकांड के आरोपितों के लिए मृत्युदंड की मांग की

श्रीनगर में महबूबा ने बडगाम हत्‍याकांड के आरोपितों के लिए मौत की सजा की मांग की है। महबूबा ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के सोइबुग में महिला के परिवार से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्‍होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मामले में तेजी आएगी।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaSat, 18 Mar 2023 07:01 PM (IST)
Srinagar News: महबूबा ने बडगाम हत्याकांड के आरोपितों के लिए मृत्युदंड की मांग की
महबूबा ने बडगाम हत्याकांड के आरोपितों के लिए मृत्युदंड की मांग की

श्रीनगर, पीटीआई: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को एक महिला की हत्या के आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग की। जिसके शव को कई टुकड़ों में काट कर जम्मू-कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर छिपा दिया गया था। महबूबा ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के सोइबुग में महिला के परिवार से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस ने अच्छा काम किया है और मुझे उम्मीद है कि मामले में तेजी आएगी।

आरोपितों को जल्द से जल्द फांसी दी जानी चाहिए ताकि अन्य लड़कियों को इसका सामना न करना पड़े। उन्होंने आगे कहा कि यह घटना दर्शाती है कि हमारा समाज कहां पहुंच गया है। यह दर्शाता है कि हमारी सोच कहां पहुंच गई है। मुझे लगता है कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है और हमारे लोगों, हमारे पुरुषों को इसके बारे में सोचना चाहिए और ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि ऐसी हिंसा हमारे घरों के अंदर भी होती है।

पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है

महिला की इस महीने की शुरुआत में हत्या कर दी गई थी और उसके शरीर के कई टुकड़े कर दिए गए थे। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने अपराध कबूल कर लिया है और उन स्थानों की पहचान की है जहां उसने महिला के शरीर के अंगों को छुपाया था। इस बीच ट्विटर पर पूर्व मुख्यमंत्री ने किरण भाई पटेल का जिक्र किया। जिसने पीएमओ के एक अधिकारी के रूप में पेश किया और गिरफ्तार होने से पहले कई भत्तों का आनंद लिया, और कहा कि गुंडे सरकारी संरक्षण का आनंद ले रहे थे, लेकिन आम कश्मीरियों को परेशान किया जा रहा था।

महबूबा ने किया ट्वीट

महबूबा ने ट्वीट कर कहा कि चाहे बाहरी लोग हों या स्थानीय सरकारी संरक्षण और आतिथ्य का आनंद ले रहे हों, उन्हें प्रोटोकॉल, सुरक्षा और शक्तिशाली बाबुओं तक पहुंच प्रदान की जाती है। इसकी तुलना आम कश्मीरियों से करें, जिन्हें हर संभव तरीके से संदिग्ध रूप से देखा जाता है और परेशान किया जाता है।

गुजरात के रहने वाले पटेल ने प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) में एक अतिरिक्त निदेशक (रणनीति और अभियान) के रूप में पेश किया और अन्य आतिथ्य के अलावा बुलेटप्रूफ कार और सुरक्षा कवर सहित कई भत्तों का आनंद लिया। पटेल कश्मीर घाटी के अपने तीसरे दौरे पर थे, जब उन्हें 3 मार्च को सुरक्षा अधिकारियों ने पकड़ा था।